15 अक्टूबर को कांग्रेस करेगी अफीम कार्यालय का घेराव, नई नीति का विरोध

15 अक्टूबर को कांग्रेस करेगी अफीम कार्यालय का घेराव, नई नीति का विरोध
15 अक्टूबर को कांग्रेस करेगी अफीम कार्यालय का घेराव, नई नीति का विरोध

Nilesh Trivedi | Updated: 12 Oct 2019, 11:50:08 AM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

15 अक्टूबर को कांग्रेस करेगी अफीम कार्यालय का घेराव, नई नीति का विरोध

मंदसौर.
एक और अफीम कार्यालय पर तीनों ही खंडो में अफीम काश्तकारों को पट्टे जारी करने का काम चल रहा है। वहीं कांग्रेस नई अफीम नीति को लेकर विरोध करते हुए १५ अक्टूबर को जिला अफीम कार्यालय का घेराव करेगी। गुरुवार से शुरु हुए पट्टे देने के काम का शुक्रवार को दूसरा दिन था।

दूसरे दिन तीनों ही खंडों में किसान पट्टे लेने के लिए पहुंचे तो कुछ काश्तकार अपने दस्तावेज लेकर नाम ट्रांसफर कराने से लेकर अन्य जानकारी लेने के लिए यहां पहुंचे। अफीम कार्यालय पर शुरु हुई काश्तकारों की आवाजाही के बीच १५ अक्टूबर को घेराव करने की चेतावनी कांग्रेस ने दी है।


तीनों खंडों में पट्टे लेने पहुंचे किसान
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दूसरे दिन अफीक के प्रथम खंड में १९ गांव के ३५२ किसानों को बुलाया गया था। वहीं तीसरे खंड में २४ गांव के ३९७ किसानों को बुलाया गया था। द्वितीय खंड में प्रतिदिन ४०० किसानों को बुलाया जा रहा है। इसी तरह शुक्रवार को तीनों खंडों में मिलाकर १ हजार से अधिक किसानों को बुलाया गया था। पट्टे देने का यह काम २५ अक्टूबर तक जारी रहेगा।


अफीम नीति का 15 को होगा विरोध, अफीम कार्यालय का करेंगे घेराव
अफीम नीति का 15 अक्टूंबर को कांग्रेस विरोध करेगी। कांग्रेस नेता परशुराम सिसोदिया के नेतृत्व में जिला अफीम कार्यालय का घेराव करते हुए डीएनसी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसकी जानकारी कांग्रेस नेताओं ने जिला अफीम अधिकारी अनिल कुमार शर्मा को लिखित में दी। यहां उन्होंने बताया कि पांच व छ: आरी के पट्टे देकर किसानों का मजाक उड़ाया जा रहा है। इसी प्रकार मार्फिन के आधार पर नहीं गाढ़ता के आधार पर ही पट्टे दिए जाएं। अफीम तोल छोटे तोल कांटे से किया जाए। इसके अलावा अन्य मांगे भी बताई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned