scriptOn the last day, the veterans threw their strength, voting will be hel | अंतिम दिन दिग्गजों ने झोंकी ताकत, मंदसौर व नगरी में 6 जुलाई को होगा मतदान, आज दल होंगे रवाना | Patrika News

अंतिम दिन दिग्गजों ने झोंकी ताकत, मंदसौर व नगरी में 6 जुलाई को होगा मतदान, आज दल होंगे रवाना

अंतिम दिन दिग्गजों ने झोंकी ताकत, मंदसौर व नगरी में 6 जुलाई को होगा मतदान, आज दल होंगे रवाना

मंदसौर

Published: July 05, 2022 10:59:20 am

मंदसौर.
जिले में दो चरणों में होने वाले निकाय चुनाव में पहले चरण के लिए ६ जुलाई को मतदान होगा और इसे लेकर सोमवार की शाम को प्रचार का शोर थम गया है। अब मंगलवार को मतदान केंद्रों की और मतदान दल सामग्री लेकर पहुंचेगे। निकाय चुनाव ईवीएम से होगा। और मतदान भी शाम तक चलेगा। प्रशासन भी अपनी तैयारियों को अंतिम रुप देने के लिए दिनभर लगा रहा तो दोनों ही प्रमुख दलों ने अंतिम दिन प्रचार में शक्ति प्रदर्शन करते हुए पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। भाजपा ने अंतिम दिन रैली निकालकर दम दिखाया तो अब प्रचार थमने के बाद घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं से संपर्क किया जाएगा। पहले चरण में ५५ वार्डाे के लिए चुनाव होना है। मंदसौर के ४० वार्डो के लिए १२९ तो नगरी में १५ वार्डाे में ४८ प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
Urban body elections -733 केंद्रों में 3250 कर्मचारी कराएंगे मतदान, 2000 जवानों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी
Urban body elections -733 केंद्रों में 3250 कर्मचारी कराएंगे मतदान, 2000 जवानों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी

दोनों ही दलों ने झोंकी निकाय फतह करने के लिए ताकत
प्रचार के अंतिम दिन दोनों ही दलों ने प्रचार में ताकत लगाई। यहां तक की पार्टी के बड़े नेता भी प्रचार में उतरे। निकाय फतह कर नगर सरकार अपनी बनाने के लिए कोशिश की। कांग्रेस-भाजपा के नेता अब वार्डो में प्रत्याशियों के लिए समीकरण बनाने के लिए बैठके करेंगे। तो वहीं बूथ स्तर पर स्कूटनी का भी दौर चल रहा है। हर एक मतदाताओं के हिसाब से स्कूटनी की जा रही है। दोनों ही दलों की कुछ वार्डो में निर्दलीयों ने चिंता बढ़ा रखी है।

आज केंद्रों की और रवाना होंगे दल
मंदसौर में १४९ तो नगरी में १५ मतदान केंद्र पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर बनाए गए है। इनमें दलों का गठन भी किया गया तो रिर्जव दल भी बनाए गए है और मशीनें भी तैयार की है। ऐसे में मंगलवार को स्ट्रांग रुम से मतदान दल सामग्री लेकर मतदान दलों की और रवाना होंगे। सुबह के समय मतदान केंद्रों पर दल पहुंच जाएंगे और ६ जुलाई को सुबह ७ बजे से शाम ५ बजे तक मतदान का दौर चलेगा। पहले चरण को लेकर प्रशासन का अमला भी तैयारियां पूरी करने में लगा है। प्रशासन की तैयारियां भी अंतिम दौर में चल रही है।

चरम पर पहुंचकर थम गया प्रचार का दौर, हर किसी ने दिखाया दम
निकाय चुनाव के पहले चरण में ६ जुलाई को मंदसौर व नगरी नगर परिषद के वार्ड पार्षद के लिए चुनाव होना है। मंदसौर में ४० तो नगरी में १५ पार्षद है। ऐसे में पहले चरण के लिए ५५ पार्षदों के लिए चुनाव होंगे। निकाय चुनाव को लेकर आज प्रचार का अंतिम दिन था। ऐसे में प्रचार में हर किसी ने दम दिखाया और दोनों दलों से नेताओं ने भी मैदान संभाला। अंतिम दिन प्रचार में पूरी ताकत लगाते हुए पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की गई। प्रचार का दौर अंतिम दिन चरम पर पहुंचकर थम गया। वहीं दोनों ही दलों के बड़े नेता जनसंपर्क करने में लगे है तो पार्टी के नेता बैठकों के साथ जीत के लिए समीकरण साधने की जुगत में लगे है।

बाकी के तीन दिन दोनों दलों के लिए अहम, प्रचार थमने तक लगाएंगे जोर
भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दलों के लिए अब तीन दिन काफी अहम है। ८ जुलाई को होने वाले चुनाव को लेकर ६ जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए प्रचार का दौर थम जाएगा। ऐसे में बचे हुए तीन दिन में दोनों दल तीसरे चरण के लिए पूरी ताकत झोंकेगे। मल्हारगढ़ विधानसभा वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की विधानसभा होने के चलते उनकी प्रतिष्ठा दाव पर है। ऐसे में देवड़ा गांव-गांव पार्टी प्रत्याशियेां के पक्ष में प्रचार कर रहे है तो वहीं गरोठ जनपद पंचायत क्षेत्र में भी तीसरे चरण में चुनाव होना है और दोनों ही जगहों पर तीन-तीन जिला पंचायत के वार्ड है। पहले दो चरण में बराबर की स्थिति के चलते अब तीसरा चरण दोनों ही दलों के लिए अहम हो गया है। ऐसे में प्रचार थमने तक दोनों ही दल जोर लगाएंगे तो बैठको से लेकर तमाम समीकरण साधने का दौर भी चल रहा है। पहले दो चरण के परिणामों ने बता दिया कि मतदाता किसी के भी पक्ष में एकतरफा नहीं जा रहे है।

फैक्ट फाइल....
मंदसौर नगर पालिका
वार्ड- ४०
मतदान केंद्रों की संख्या-१४९
प्रत्याशियों की संख्या- १२९
पुरुष ६०, महिला ६९
मतदाताओं की संख्या- १२२२३५
पुरुष- ६११७८, महिला ६१०५३, अन्य-६
नगरी नगर परिषद
वार्र्ड- १५
मतदान केंद्रों की संख्या- १५
प्रत्याशियों की संख्या- ४८
पुरुष २८, महिला २०
मतदान केंद्रों की संख्या-१५
मतदाताओं की संख्या- ५६३९
पुरुष २८१२, महिला २८८१, अन्य १
.................

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमलाShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंझारखंडः जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार, खून से सने लाश के साथ हथौड़ा भी बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.