scriptशहर में एक करोड़ का केबल का धंधा | One crore cable business in the city | Patrika News

शहर में एक करोड़ का केबल का धंधा

locationमंदसौरPublished: Oct 13, 2019 03:14:11 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

शहर में एक करोड़ का केबल का धंधा

mandsaur news

mandsaur news

दसौर.
शहर में केबल नेटवर्क का धंधा करीब एक करोड़ रूपए का है। इस केबल के धंधे को लेकर ही विहिप नेता युवराज ङ्क्षसह चौहान से दीपक तंवर ने विवाद और जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी। हंालाकि इनके बीच केवल अभिनंदन क्षेत्र को लेकर विवाद हुआ था। जहां पर दीपक तंवर का पाइंट था। अभिनंदन क्षेत्र मंदसौर का सबसे बड़ा केबल नेटवर्क क्षेत्र है।
जानकारी के अनुसार जिलामुख्यालय पर करीब १८ से २० हजार कनेक्शन केबल नेटवर्क है। अप्रैल से ट्राय के नियम लागू हो गए है। १८ प्रतिशत जीएसटी प्रति कनेक्शन के संचालक को देना होते है। इसके तहत केबल संचालक के केवल ४५ रूपए प्रति कनेक्शन बचता है। इन कनेक्शनों का कुल सालभर की कमाई १ करोड़ रूपए होती है। जिलामुख्यालय पर चार केबल नेटवर्क है। इसमें एसआरएम, डेश, पूजा और डिजयाना नेटवर्क है।
अभिनंदन क्षेत्र सबसे बड़ा क्षेत्र
मंदसौर का सबसे बड़ा क्षेत्र अभिनंदन क्षेत्र है। यहां पर करीब तीन से चार हजार कनेक्शन है। यहां पर दीपक तंवर का पाइंट केबल का था। इसको लेकर एसआरएम केबल के संचालक युवराज ङ्क्षसह चौहान से विवाद हुआ था। पुलिस सूत्रों की माने तो पूछताछ में शूटरों ने केबल का भी एक कारण पुलिस को बताया है। हांलाकि पुलिस अधिकारी पूछताछ को लेकर कुछ बोलने का तैयार नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो