scriptसाढ़े पांच हजार से अधिक होमआइशोलेशन पर तो एक और रिपोर्ट नेगेटिव | One more report on more than five and a half thousand home automation | Patrika News

साढ़े पांच हजार से अधिक होमआइशोलेशन पर तो एक और रिपोर्ट नेगेटिव

locationमंदसौरPublished: Apr 06, 2020 04:39:37 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

साढ़े पांच हजार से अधिक होमआइशोलेशन पर तो एक और रिपोर्ट नेगेटिव

मंदसौर.
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन ने पूरी ताकत झांैक दी है। अब तक जिले में पांच हजार ७५२ लोग होमआइशोलेशन पर है। तो रविवार को दो लंबित रिपेार्ट में से एक रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई।यह रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब एक ओैर रिपोर्ट का इंतजार प्रशासन को है।वहीं दूसरी ओर पुलिस द्वारा लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाएं जा रहे हैतो कुछ लोगों से उठक-बैठक और कुछ लोगों के दो पहिया वाहन भी जप्त किए है। तो शहर के समाजसेवी मोहन मेघनानी ने प्रधानमंत्री केअर फण्ड में ११ लाख रूपए की राशि दान की है।
कोरोना सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ डीके शर्मा ने बताया कि जिले में पांच हजार ७५२ लोगों को होमआइशोलेशन पर रखा गया है। वहीं सात हजार ४६७ यात्रियों कीस्क्रीनिंग कर छह हजार ५६१ यात्रियों को क्वारनटाइन किया गया है।अब तक जिले से ३० जांच सेंपल भेजे गए थे।जिसमें २९ जांच रिपोर्टआ गईहै। सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव है। अब एक लंबित जांच रि पोर्ट है। जो आज आएगी।
पुलिस ने अलग-अलग तरीके समझाइश के लिए अपनाएं
यातायात पुलिस द्वारा बिना मॉस्क के घूम रहे लोगों पर कार्रवाईकी और कुछलोगों के वाहन थाने ले गए। तो पुलिस द्वारा कोरोना का भूत बनाया गया और उसे सड़कों पर घूम रहे लोगों को सामने ले जाया गया।जिसने लॉकडाउन का पालन करने की अपील की वहीं कुछ लापरवाह लोगों से पुलिसकर्मियों ने उठक-बैठक भी लगवाई।वहीं मल्हारगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार मल्हारगढ़ पुलिसकर्मियों ने स्वयं के गले में एक पोस्टर जागरुकता के लिए लगाया और नगर में घूमे।वही एक श्वान के गले में भी जागरुकता का पोस्टर लगाकर घूमाया गया।
लायंस क्लब की प्रेरणा से क्लब के वरिष्ठ सदस्य लायन मोहन मेघनानी के द्वारा पीएम केअर फण्ड में 11 लाख रुपए की राशि प्रदान की। मोहन मेघनानी द्वारा आरटीजीएस के माध्यम से सीधे केयर फंड में उक्त राशि ट्रांसफर की। लायंस क्लब अध्यक्ष सीए विकास भंडारी ने लायन मोहन मेघनानी को सराहनीय कार्य करने के लिए आभार व्यक्त किया तथा कोरोना वायरस के कारण देश में आई विपदा के समय मंदसौर शहर की आम जनता से प्रधानमंत्री केअर फण्ड में अधिक से अधिक सहयोग राशि देने के लिए आग्रह किया।
आर्सेनिक एल्बम 30, त्रिकटु चूर्ण व सम्समनी बटी कोरोना की रामबाण दवाई
आयुर्वेदिक जिला औषधालय के विभाग प्रमुख डॉक्टर ओमनाथ मिश्र द्वारा बताया गया कि आर्सेनिक एल्बम 30, त्रिकटु चूर्ण व सम्समनी बटी दवाई आयुर्वेदिक औषधालय से सभी लोगों को दी जा रही हैं। साथ ही यह सभी दवाइयां प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस विभाग, न्याय न्यायालय, जिला जेल आदि सभी विभागों के द्वारा ली गई है। इसके साथ यह दवाई डोर टू डोर भी दी जा रही है। यह पूरे भारत मे चल रही है। एवं सभी लोग इसका प्रयोग कर रहे हैं। इस दवाई को लेने के पश्चात शरीर के अंदर कोरोनावायरस से लडऩे की क्षमता विकसित हो जाती है। इसलिए इस दवाई का प्रयोग जरूर करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो