script

उद्घाटन के इंतजार में महीनों से खाली पड़ा 10 करोड़ का भवन

locationमंदसौरPublished: Jun 13, 2018 12:05:56 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

तीन माह पहले किया था स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर

patrika

उद्घाटन के इंतजार में महीनों से खाली पड़ा 10 करोड़ का भवन


मंदसौर.
शहर के रेवास-देवड़ा रोड पर करीब 10करोड़ रूपए की अधिक लागत से नर्सिंग स्कूल बनाया गया। इसको करीब तीन माह पूर्व जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी को हेंडओवर किया गया। लेकिन तीन माह से अधिकारी किसी जनप्रतिनिधि के हाथ से इसका शुभारंभ करवाएं इसको लेकर पशोपेश में है। जब स्वास्थ्य अधिकारियों से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने जल्द ही उद्घाटन कर नर्सिंग स्कूल शुरु करने की बात कहकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।
मुख्यमंत्री से लेकर प्रभारी मंत्री के हो गए दौरे
जिला मुख्यालय पर हाल ही मेंं ही मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान भी आए थे। और प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस के भी करीब तीन दौरे जिले के हो चुके है। लेकिन अभी तक जिले के स्वास्थ्यय अधिकारी यह तय नहीं कर पा रहे है कि किस जनप्रतिनिधि से वे इसका उद्घाटन करवाएं। अधिकारियों के पशोपेश के कारण नर्सिंग स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।
डीफ फ्रिजर भी नहीं हुए चालू
करीब दो साल पहले लाखों रूपए की लागत से जिला अस्पताल में दो डीफ फ्रिजर आए थे। इन डीफ फ्रिजरों में चार शव एक साथ रख सकते है। इन दोनों डीफ फ्रिजरों को चालू करने के लिए एक स्पेशल विद्युत लाइन का प्रस्ताव बनाकर भी भेज दिया गया। लेकिन आलाअधिकारियों ने अभी तक इस प्रस्ताव को पास नहीं किया। जिसके चलते अभी तक दोनों डीफ फ्रिज पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर धूल खा रहे है।

इनक ा कहना…
नर्सिंग स्कूल का तीन माह पहले ही हेंडओवर किया गया है। जल्द ही नर्सिंग स्कूल वहां शुरु कर दिया जाएगा।
– डॉ महेश मालवीय, सीएमएचओ

नाहरगढ थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरी की वारदात लगातार हो रही है। जिसके चलते मंगलवार को ग्राम रक्षा समिति की बैठक में पहुंचे नाहरगढ़ थानाप्रभारी बलदेवसिंह चौधरी का महिलाओं ने घेराव किया। महिलाओं ने थानाप्रभारी चौधरी से कहा क गांव मेंं सट्टा, जुंआ खुलेआम चल रहा है। इसे बंद करवाईए। इससे चोरियों भी कही ना कही बंद हो जाएगी। इस के बाद थानाप्रभारी चौधरी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। जब जाकर महिलाएं शांत हुई। इसके बाद बैठक हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो