करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पटवारी का किया विरोध

करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पटवारी का किया विरोध

harinath dwivedi | Publish: Sep, 05 2018 08:35:57 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

विरोध के दौरान हुईधक्का मुक्की को पुलिस ने संभाला

मंदसौर । पिपिलयामंडी एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में जिले में जनप्रतिनिधियों के प्रति विरोध बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस की जनजागरण यात्रा लेकर पिपलियामंडी पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी का करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने सभा स्थल पर विरोध किया। करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे बताकर पटवारी के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद करनी सेना जिलाध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ता मंच पर पहुंचे। मंच से करनी सेना जिलाध्यक्ष रवींद्र ङ्क्षसह राणा ने पटवारी से कहा कि हमारे ऊपर अंधा कानून थोपा गया है। आपने इसकी मौन स्वीकृति क्यों दी। इसलिए हम आपसे नाराज है। हमारे दो सवाल है एक की आपने इसकी मौन स्वीकृति क्यों दी और दूसरा आपने इस कानून को पास क्यों होने दिया। इसके बाद पटवारी ने कहा कि अपनी बात कहने का अधिकार भारत वर्ष में सबको मिलना चाहिए। अपनी बात कहने का अधिकार कांगे्रस पार्टी स्वतंत्र रखना चाहती है। मैं आपको आश्वास्त करता हूं कि आपकी बात सही जगह पर जाएगी। मैं उस मंच पर नहीं था जहां आपकी बात का विरोध या पक्ष रखना था। जाऊंगा तो न्याय की बात करुंगा। इसके बाद करनी सेना के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सभा स्थल से गए। और सभा शुरु हुई।
मुख्यमंत्री ने ऐसा कोई काम नहीं किया कि लोग फूल बरसाएं
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतु पटवारी ने सभा में कहा कि मंदसौर में किसानों की गोली मारकर हत्या हुई। हत्या के दोषियों पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई की बात कही। विश्व में पहली घटना मंदसौर की बनी। हत्या करने वाले मौजूद है। किसानों को क्यों और किसने मारा। इस पर अभी तक जांच नहीं हुई। इसके लिए दोषी कौन है। उन्होंने आगे कहा मुख्यमंत्री पर प्रदेश में चप्पल व पत्थर चल रहे है। 15 साल में उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया कि लोग उन पर फूल बरसाए। देश में 50 लाख बच्चे बेरोजगार घूम रहे है।किसान, बेरोजगार आत्महत्या कर रहे है और प्रदेश सरकार घोटाले पर घोटाले कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश को प्रेम का संदेश दिया है। नफरत रहित देश बनाने का संदेश दिया है। किसी की बुराई कर नफरत फैलाकर सत्ता में आना कांग्रेस का मकसद नहीं है।
सरकार में आते ही १० दिन में किसानों का कर्जा माफ
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही 10 दिनों में किसानों का कर्जा माफ होगा, गरीब, किसानों का बिजली का बिल माफ होगा। हर वर्ग का भला होगा।हर पंचायत पर गौशाला खुलेगी। युवाओं को रोजगार की गारंटी देंगे।रोजगारी भत्ते पर विचार होगा। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा प्रदेश में किसानों, नौजवानों, महिलाओं का शोषण हो रहा है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जबरन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे है। यह सरकार किसानों की छाती पर गोली मारती है। यह सरकार किसानों के खून की प्यासी है। यह सरकार व्यापमं घोटाले करती है। युवाओं का हक मारती है। इस देश किसानों, नौजवानों, व्यापारी को एक होना पड़ेगा।
राहुलजी ने कहा उम्मीदवार घोषित करने की
अंत में पटवारी ने अचानक सभी को सकते में ला दिया। वे बोले मल्हारगढ़ विधानसभा में कांग्रेस काफ ी कम वोटों से हारी है। इसलिए राहुलजी ने मुझे यहां से विधानसभा का उम्मीदवार घोषित करने के लिए बोला है। मैं आज यहां सबके सामने मल्हारगढ़ विधानसभा का प्रत्याशी घोषित कर रहा हंू। यह सुन सब उम्मीदवार व उनके समर्थक सकते में आ गए।कार्यक्रम में सन्नाटा छा गया। वे आगे बोले कि जो-जो भी दावेदार है वे सुन ले। उनको उनके मां की व इंदिरा गांधी की कसम की जो भी उम्मीदवार होगा। जिसे भी टिकिट मिलेगा। उसका काम करेंगे। अगर कोई टिकिट नही मिलने पर विरोध करेगा तो कार्यकर्ता समझ लेना कि उसने बीजेपी से पैसा ले लिया है। पटवारी ने कहा कि यहां से हाथ का पंजा प्रत्याशी होगा और उसके लिए काम करना होगा। कार्यक्रम में पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, सुवासरा विधायक हरदीपसिंह डंग, जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा,नवकृष्ण पाटिल, नंदकिशोर पटेल, मुकेश काला, महेंद्र ङ्क्षसह गुर्जर, सोमिल नाहटा, श्यामलाल जोकंचद्र, परशुराम सिसौदिया, राघवेंद्र सिंह तोमर, अनिल शर्मा, अशोक ख्ंिाची सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। संचालन कार्यकारी ब्लाक अध्यक्ष तुलसीराम पाटीदार व आभार सेक्टर अध्यक्ष अनिल उस्ताद ने माना।

Ad Block is Banned