शीघ्र ही मिलेगी नई ट्रेनो की सौगात

शीघ्र ही मिलेगी नई ट्रेनो की सौगात

harinath dwivedi | Publish: Sep, 07 2018 08:50:20 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

शीघ्र ही मिलेगी नई ट्रेनो की सौगात

मंदसौर । क्षेत्र के रेलवे विकास एवं विस्तार के लिए सांसद सुधीर गुप्ता एवं मुम्बई पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता के साथ एक वृहद बैठक आयोजित हई, इसमें मंदसौर नीमच सहित क्षेत्र में रेल सेवाओं को बढ़ाने के लिए चर्चा की गईएवं एक मांग पत्र सौंपा। बैठक में रतलाम डीआरएम आरएन सोनकर, मंदसौर सांसद प्रतिनिधि राजदीप परवाल आदि उपस्थित थे। सांसद ने मांग की और कहा कि मीटर गेज के समय संसदीय क्षेत्र में कुल सात पैसेंजर ट्रेन उपलब्ध थी और वर्तमान में ब्रॉड गेज होने के साथ दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है और क्षेत्रवासियों की जरूरत को देखते हुए नई ट्रेनों की सख्त जरूरत है। सांसद द्वारा जिन नई ट्रेनो की मांग की उसमें नीमच से उज्जैन नई डेमों व नीमच से इंदौर एक ओर डेमो की मांग की। साथ ही इंदौर दिल्ली ट्रेन जो कि रतलाम मंदसौर नीमच की ओर से जाती थी। उसे तत्काल पुन: प्रारंभ करने की मांग प्रबंधक के सामने रखी व एक नई ट्रेन इंदौर से जयपुर के लिए प्रारंभ करने की मांग रखी। जिस पर महाप्रबंधक ने उक्त प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजकर जल्द ही स्वीकृति का भरोसा दिलाया व कहा कि उक्त सुविधाएं जल्द ही दिलवाई जाएगी।
मिड इंडिया अंडरब्रिज का कार्य शीघ्र होगा शुरू
साथ ही सांसद गुप्ता ने बैठक में महाप्रबंधक को मिड इंडिया रेलवे ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के लिए आग्रह किया। सांसद गुप्ता ने कहा कि मिड इंडिया अंडरब्रिज स्वीकृत हो चुका है और रहवासियों की मांग को देखते हुए शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किए जाने को लेकर मांग की। इस पर प्रबंधक द्वारा भरोसा दिलाया की मिड इंडिया ब्रिज का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा। वहीं सांसद गुप्ता ने धार्मिक क्षेत्र को देखते हुए मंदसौर स्टेशन एवं नीमच स्टेशन पर सीआरपीएफ पर आधारित विकास की जरूरत को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने मंदसौर संजीत मार्ग पर वित्तिय वर्ष 2018 -19 में स्वीकृत ओवरब्रिज का निर्माण शीघ्र प्रांरभ करने पर भी चर्चा की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned