अब कांग्रेस करेगी भारत बंद, फूल देकर मांगेंगे सहयोग

अब कांग्रेस करेगी भारत बंद, फूल देकर मांगेंगे सहयोग

harinath dwivedi | Publish: Sep, 08 2018 08:07:27 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 08:07:28 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

अब कांग्रेस करेगी भारत बंद, फूल देकर मांगेंगे सहयोग

मंदसौर । पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।बंद को लेकर कांग्रेस काफी गंभीर है और बंद को सफल बनाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है।कांग्रेस में बंद को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है।बैठक में कार्यकर्ताओं को शांतिपूर्ण तरीके से बंद कराने और बंद को सफल कराने के लिए आमजन से संपर्क के लिए बात की जा रही है।हालांकि कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि जनता से जुड़ा मुद्दा है और हमने बंद का आह्वान किया है, जनता स्वयं की स्वप्रेरणा से बंद को सफल बनाएगी।कांग्रेसजन बन्द के लिए अनुरोध करते हुए आवश्यक होने पर पुष्प भेंटकर कर सहयोग का अनुरोध करेंगे।
पेट्रोलियम पदार्थों की महंगाई एवं राफेल घोटाला, बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिला अत्याचार के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 10 सितम्बर सोमवार को भारत बंद का आयोजन हो रहा है। इसके अंतर्गत मन्दसौर जिले में मन्दसौर नगर सहित सम्पूर्ण मन्दसौर जिला पूर्णत: बन्द रहेगा। इस संबंध में शनिवार शाम जिला कांग्रेस कार्यालय पर बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश कांग्रेस की ओर से नियुक्त प्रभारी जेम्स चाको विशेष रूप से उपस्थित हुए। बैठक के पश्चात जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा ने बताया कि बन्द का आयोजन शांतिपूर्ण व अहिंसक रहेगा। कांग्रेस की ओर से समस्त व्यापारिक संस्थाओं, समस्त शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं, स्कूल, कॉलेज, कृषि उपज मंडिया, सब्जी, फूल-फल मंडिया, छोटी बड़ी सभी दुकानें, हाथ ठेला एवं समस्त वाहन बन्द रहेंगे। बैठक में मध्यप्रदेश कांग्रेस महामंत्री मुकेश काला, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, पुष्पा भारती, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गुर्जर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, राजेश सोलंकी, अजय लोढा, बबितासिंह तोमर, जगदीपसिंह राजपूत, कांतिलाल राठौर, यूनुस मेव, ओमसिंह भाटी, परशुराम सिसौदिया उपस्थित थे।
इधर बंद को लेकर विरोध
सीतामऊ के सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक कल्याण समूह द्वारा कांग्रेस के १० सितंबर को होने वाले बंद का विरोध किया है।समूह के राजीव भार्गव, किशोर जैन, धर्मेंद्र शर्मा, भूपेंद्र पुरोहित आदि ने कहा कि जब संसद में एससी-एसटी एक्ट पारित किया जा रहा था तब कांग्रेस मौन क्यों थी।समूह से जुड़े सदस्यों का कहना है कि १० सितंबर को सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठान खुले रखे और यदि कोई जबरदस्ती बंद कराता है तो उसके खिलाफथाने में शिकायत दर्ज कराए, समूह उनके साथ रहेगा।
ब्लॉक कांग्रेस की बैठक आज
शहर ब्लॉक कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्रसिंह तोमर ने बताया कि कांग्रेस के 10 से 14 सितंबर तक के विभिन्न आयोजनों की तैयारी एवं कार्य योजना के लिए 9 सितम्बर शाम 4 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन पर शहर ब्लॉक कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक होगी। बैठक में 10 सितम्बर भारत बंद, 11 सितम्बर कालूखेड़ा में पूर्व मंत्री महेन्द्रसिंह कालूखेड़ा की पुण्यतिथि आयोजन, 12 सितंबर नीमच में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का कार्यक्रम एवं 14 सितम्बर मन्दसौर में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर चर्चा की जाएगी।

Ad Block is Banned