scriptन समय दिया न सूचना और हमारें यहां डाल रहे हो छापा | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

न समय दिया न सूचना और हमारें यहां डाल रहे हो छापा

न समय दिया न सूचना और हमारें यहां डाल रहे हो छापा

मंदसौरOct 01, 2018 / 09:52 pm

harinath dwivedi

patrika

न समय दिया न सूचना और हमारें यहां डाल रहे हो छापा

मंदसौर । नगर पालिका परिषद ने शहर मेें प्रतिबंधित पोलिथीन का जप्त कर अर्थदंड वसूलने की कार्रवाई शुरु की तो इसका विरोध शुरु हो गया। रविवार को हुईकार्रवाई के विरोध में कई व्यापारी लामबंद होकर सोमवार को सुबह नगर पालिका पहुंचे। जहां उन्होंने अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार के समक्ष नपा की कार्रवाई का विरोध किया। यहां तक की जब अधिकारियों को नपाध्यक्ष ने बुलाया तो उनके समक्ष ही व्यापारियों ने खरी-खरी सुनाई। इधर नपा ने बताया कि इसे लेकर हम पहले ही बता चुके है। व्यापारियों के विरोध और हंगामें के बीच नपाध्यक्ष सभी व्यापारी को कक्ष में बैठाकर बंद कमरे में समझाने की लंबे समय तक कोशिश करते रहे। एक और नपा प्रशासन सख्ती के साथ प्रतिबंधित थैलियों को जप्त करने की मुहीम शुरु कर शहर को स्वच्छ करने की बात कह रहा है, वहीं नपाध्यक्ष अपने ही प्रशासन के सामने खड़े होकर आक्रोशित व्यापारियों को कमरे में बिठाकर समझाने में लगे हुए थे।
व्यापारियों ने नपा की कार्रवाई को बताया अवैधानिक
नपा अमले द्वारा दुकानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए पोलिथीन जप्त करने की कार्रवाई को व्यापारियों ने अवैधानिक बताते हुए इसे अराजकता बताया। बिना पंचनामा, बिना सूचना के छापामार कार्रवाई से नपा प्रशासन पर अराजकता पूर्णमाहौल बनाने का आरोप लगाया।जब अधिकारियों ने यह कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में नपा स्टार लाने की जुगत में है।इस पर व्यापारी बोले की व्यापारियों के हितों का नुकसान कर नपा स्टार लाने में लगी है। बैठक कर हमें बताती या पूरे कोईसूचना देकर इसका समय देती है।या सहयोग की बात करती तो शहर के लिए हम सब व्यापारी भी साथ होती, लेकिन इस प्रकार अराजकता पूर्ण तरीके से कार्रवाई कर स्टार लाने की नपा की मुहीम का विरोध करते हुए इसे अनुचित बताया। और इसे तत्काल बंद करने की बात कही। व्यापारियों द्वारा नपा प्रशासन पर लगाए जा रहे आरोपों की बोछार के बीच अध्यक्ष भी सुनते रहे। व्यापारियों का कहना था शहर को स्वच्छ करना है तो सिर्फ पोलिथीन जप्त करने में इतनी जल्दबाजी क्यों, पूरे शहर में गंदगी पड़ी है।वहां तो सफाई कर हालात सुधारें। इसके बाद पोलिथीन पर आए।
बैठक के बाद होगा निर्णय
मुहीम का विरोध कर रहे व्यापारियों को तो अध्यक्ष ने समझाते हुए मामले का हल निकालने का भरोसा दिया, लेकिन प्रतिबंधित पोलिथीन को जप्त करने की मुहीम को लेकर अंतिम निर्णय अध्यक्ष व सीएमओ के साथ बैठक के बाद होगा। जो अभी नहीं हुआ है।
पहले ही चेताया था
नपा सीएमओ सविताप्रधान गौड़ ने बताया कि पोलिथीन पर बैन लगाया गया है। इसके प्रतिबंध को लेकर नपा ने पहले ही पूरे शहर में प्रचार-प्रसार किया है। बैनर, होर्डिंग से लगाए थे। कई दिनों पहले ही इसका उपयोग नहीं करने को लेकर चेताया था। बावजूद इसके उपयोग किया जा रहा है तो मुहीम चलाकर जप्ती की कार्रवाई की है। मामले में नपाध्यक्ष बंधवार ने कहा कि सभी को बताया कि शासन के निर्देश है। इसलिए पोलिथीन जप्त की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो