scriptबुनियादी सुविधाएं नहीं तो मतदान का करेंगे बहिष्कार | Patrika News | Patrika News

बुनियादी सुविधाएं नहीं तो मतदान का करेंगे बहिष्कार

locationमंदसौरPublished: Oct 03, 2018 09:30:48 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

बुनियादी सुविधाएं नहीं तो मतदान का करेंगे बहिष्कार

patrika

बुनियादी सुविधाएं नहीं तो मतदान का करेंगे बहिष्कार

मंदसौर । शहर के खानपूरा क्षेत्रके समीप अशोक नगर के रहवासी वर्षों से बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे है। वार्ड३३ के रहवासी पिछले कई सालों से अनेक बार आवेदन और सुविधाओं की मांग को लेकर दर-दर भटकने के बाद अब परेशान हो चुके है। हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन मिलता है, लेकिन बुनियादी सुविधाएं अब तक नहीं मिली। इससे परेशान होकर अब उन्होंने सड़कों पर आकर मोर्चा खोल दिया और खुले रुप से मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी भरे बोर्ड पूरे क्षेत्रमें टांग दिए है। बुनियादी सुविधाएं नहीं तो वोट नहीं का एलान यहां के लोग कर चुके है।
अशोक नगर क्षेत्रके रहमत बी, बिस्मिल्ला बानो, शहनाज बानो, रशीद भाई, सलीम रहमानी, शाकिर रहमानी, फिरोज, आदिल हुसैन, मो. शाहरुख सहित अन्य लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया और नारेबाजी भी की। साथ ही नपा के खिलाफ नारे लगाए और समस्याओं के लिए जिम्मेंदार बताया।इस क्षेत्र में सड़क, नाली सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं नहीं है तो पूरे क्षेत्र में गंदगी का आलम छाया हुआ है। कई बार समस्याओं को लेकर गुहार लगाने के बाद भी जवाबदारों ने आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं किया। इसी कारण अब रहवासी एकजुट हुए और उन्होंने बुनियादी सुविधाओं के अभाव से परेशान होकर अब मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। इसे लेकर पूरे अशोक नगर क्षेत्र में कई जगह इसे लेकर बोर्डलगा दिए गए है। सालों से सड़क, नाली और सफाई के अभाव में परेशान हो रहे लोगों का सब्र का बांध टूटा तो मंगलवार को जमकर प्रदर्शन किया।
………
युवक की संदिग्ध मौत, गले पर चोट के निशान
मंदसौर.
शहर में मंगलवार की दोपहर में बाईक सवार युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मृतक के गले पर गंभीर चोट के निशान है। ऐसे में हत्या की आशंका जताई जा रही है। हालंाकि पुलिस ने मर्गकायम किया है। शाम को शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंपा है। जांच की जा रही है।
कोतवाली टीआई नरेंद्रसिंह यादव ने बताया कि दोपहर के समय मदारपूरा निवासी अंजूम २८ पिता असलम जो की खुद की बाईक से कालीदास मार्ग पर भेरुबावजी मंदिर के सामने जा रहा था। वहां पर बाईक के गिरने की आवाज दुकानदारों को आई। बाहर आकर देखा तो यह गंभीर अवस्था में था। इसे अस्पताल लाए। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद इसे इंदौर के लिए रैफर कर दिया गया, लेकिन जावरा तक भी नहीं पहुंचा और अंजूम ने दम तोड़ दिया। वहां से शव वापस अस्पताल लेकर पहुंचे। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा। मृतक के गले पर गंभीर चोट के निशान है। अस्पताल में उपचार के दौरान उसके गले पर टांके भी लिए गए है। मामला संदिग्ध है, लेकिन प्रथम दृष्ट्या पुलिस ने मर्ग कायम किया है। जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो