scriptजिला अस्पताल में सोनाग्राफी के लिए 15 दिनों का इंतजार | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

जिला अस्पताल में सोनाग्राफी के लिए 15 दिनों का इंतजार

जिला अस्पताल में सोनाग्राफी के लिए 15 दिनों का इंतजार

मंदसौरOct 12, 2018 / 07:40 pm

harinath dwivedi

patrika

जिला अस्पताल में सोनाग्राफी के लिए 15 दिनों का इंतजार

मंदसौर । जिला अस्पताल में ओपीडी में मरीजों की लाइन से लंबी सोनाग्राफी यूनिट के बाहर है। यहां पर सोनाग्राफी करवाने के लिए एक-दो दिन नहीं बल्कि १० से १५ दिनोंं का इंतजार करना पड़ रहा है। सबसे बड़ी अव्यवस्था तो यह है कि सुबह से लाइन में लगने के बाद दोपहर १२ से १ के बीच में बोला जाता हैकि कौन से दिन आना है। तब तक मरीज परेशान होते रहते है। जब संबंधित अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने समय पर सभी सोनाग्राफी करने की बात कही।
जिला अस्पताल में पत्नी आरती की सोनाग्राफी करवाने आए गोपाल सिंह ने कहा कि १५ दिन से परेशान हो रहे है। 15 दिन पहले सोनाग्राफी के लिए गुरुवार की तारीख दी थी। आज भी समय पर नंबर नहीं आया है। परेशानी तो हो रही है। वहीं सुनिल कुमार ने बताया कि सुबह से आए है। लेकिन अभी तक नहीं बताया कि नंबर आएगा कि नहीं।या फिर अगले दिन की तारीख दी जाएगी।व्यवस्थित काम करना चाहिए। ताकि परेशानी ना हो।
एक दिन में 60 से 65 के सोनाग्राफ ी
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार ओपीडी, वार्डों से करीब ६० से ६५ सोनाग्राफी प्रतिदिन मरीजों को लिखी जाती है। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में मरीजों की सोनाग्राफ ी होती है। अधिक से अधिक 30 से 35 सोनाग्राफी होती है। शेष बचे मरीजों को अगले दिनों की तारीख दी जाती है।ऐसे प्रतिदिन करीब 30 मरीजों की वेटिंग अगले दिनों पर जाती है।जिससे लंबी तारीखेंं मिलती है।
इधर, फिर से भेजे डाक्यूमेंट लाइसेंस के लिए
जिला अस्पताल में 8 से 10 लाख रूपए की लागत से ब्लड सेपरेटर यूनिट बनाई गई। और उसमें लाखों रूपए की मशीने भी एक साल पहले आ चुकी है। अधिकारियों ने ड्रग कंट्रोलर मुंबई को लाइसेंस के लिए निरीक्षण करने के लिए लिखा था। उन्होंने गत माह निरीक्षण करने के लिए कहा था। उसके बाद फिर मुंबईकार्यालय से कागज मांगे गए। फिर हाल ही में ही जिला अस्पताल के अधिकारियों द्वारा डाक्यूूमेंट भेजे गए। लेकिन अभी तक कोईतारीख नहीं बताईगई।
इनका कहना….
प्रतिदिन60 से 65 सोनाग्राफी आती है। जिसमें से समय पर करीब 30 से 35 सोनाग्राफी होती है। जो रह जाते हैउनको अगले दिन की तारीख दी जाती है।
डॉ दीपक अग्रवाल, रेडियोलॉजिस्ट जिला अस्पताल।
ब्लड सेपरेटर यूनिट के लिए फिर से डाक्यूमेंट मांगे गए थे।जो भेज दिए गए है। एक रिमाइंडर भी दिया है। इस माह निरीक्षण टीम द्वारा किया जाएगा।
डॉ सौरभ मंडवारिया, आरएमओ जिला अस्पताल।

Home / Mandsaur / जिला अस्पताल में सोनाग्राफी के लिए 15 दिनों का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो