क्यों फेंके व्यापारी ने सड़क पर फल

क्यों फेंके व्यापारी ने सड़क पर फल

harinath dwivedi | Publish: Oct, 13 2018 09:39:17 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

क्यों फेंके व्यापारी ने सड़क पर फल

मंदसौर । आचार संहिता में शहर के बाजार में चौराहें व सडक़ों पर ठेलों से फल व खाद्य सामग्री बेचने वाले लोगों पर सख्ती का डंडा चला। नगर पालिका व ट्रैफिक अमले ने शनिवार को दोपहर में संयुक्त कार्रवाई की। घंटाघर रोड पर इसका विरोध करते हुए फल व्यापारी ने सडक़ पर अपने सेवफल फेंक दिए, इससे यहां जाम लग गया। गुजरते वाहनों ने फल रौंद दिए। फल व्यापारी का नुकसान हुआ। अमले ने तोल कांटों से लेकर अन्य सामान भी जप्त किए। दिनभर चली कार्रवाई में शहर के बाजार में हडकंप मच गया। शाम तक अमले की कार्रवाईजारी रही। ठेला व्यवसासियों का आक्रोश इस बात से था कि प्रतिदिन नपा ठेलों से रोजगार के बदले राशि वसूल रही और थोड़े-थोड़े दिन में इस तरह उन्हें परेशान किया जाता है तो कोई निश्चित जगह उन्हें क्यों नहीं दी जाती है
रोज कटवाते रसीद फिर भी करते है परेशान
फल विक्रेता गोपालदास बैरागी के सेवफल के ठेले से तोल कांटा जप्त किया।इसके विरोध में उन्होंने फल सडक़ पर फेंकते हुए रोष जताया और कहा कि हर दिन रसीद कटवाते है। फिर भी इस तरह परेशान किया जा रहा है। बैरागी ने बताया जब आते है जब नुकसान कर जाते है। फल व कांटे को मिलाकर २० हजार का नुकसान उनका हुआ।लोगों की समझाईश के बाद बचे हुए फल समेट। अन्य ठेले व्यवसायियों ने भी आक्रोश जताया।
ट्रैफिक थाना इंचार्ज संदीप मंगोलिया ने बताया कि नपा अमले के साथ मिलकर कार्रवाई की थी। कुछ चालान बनाए गए है। सडक़ों पर जगह घेरकर खड़े रहने वालों के सामान जप्त किए है। ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए सडक़ों पर वाहन व ठेले नहीं लगाने के लिए अभियान चलाया था।
समझाईश दी है
नपा के सहायक राजस्व निरीक्षक राजेश दावरे ने बताया कि त्यौहारी दौर में ट्रैफिक का दबाव अधिक रहता है। ऐसे में समझाईश के तौर पर ट्रैफिक पुलिस के साथ बाजार में समझाईश दी है। ठेलों से लेकर फुटपाथ व अन्य लोगों को सडक़ों पर सामान नहीं फैलाने की बात कही है। ट्रैफिक पुलिस के एलाउंस से बाजार में एलाउंस किया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned