23 को आएंगे मोदी तो 13 को सिंधिया

23 को आएंगे मोदी तो 13 को सिंधिया

harinath dwivedi | Publish: Nov, 10 2018 05:49:27 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 05:49:28 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

23 को आएंगे मोदी तो 13 को सिंधिया

मंदसौर । विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की स्थिति साफ होने के बाद प्रचार जोर पकडऩे लगा है। दोनों ही दलों में बैठकों से लेकर रणनीति बनाने का दौर चल रहा हैतो आलाकमान की और से जिले में स्टार प्रचारको के दौरें बनना भी शुरु हो गए है। भाजपा व कांग्रेस ने जिले में प्रचार के लिए स्टार प्रचारको के नाम पहले ही हाईकमान को भेज दिए है। उसी आधार पर संगठन स्तर से दौरे बनना शुरु हो गए है। इसकी शुरुआत कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया कर रहे है। सिंधिया १३ नवंबर को जिले की मल्हारगढ़ विधानसभा के नारायणगढ़ क्षेत्रमें कांग्रेस प्रत्याशी परशुराम सिसौदिया के समर्थन में सभा करने आ रहे है तो 23 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदसौर में भाजपा के लिए प्रचार करने आएंगे। उनके दौरें की सूचना के साथ ही भाजपा तैयारियों में जुट गई है।
किसान आंदोलन के बाद से राजनीतिक का केंद्र बिंदु बने मंदसौर जिले में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ही दलों के दिग्गज नेताओं के दौरें यहां होगे। जिले की चारों सीटों पर भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रमुख नेता प्रचार करने के लिए पहुंचेगे। ऐसे में यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी भाजपा ने सभा तय की है। भाजपा में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्रियों से लेकर अन्य नेता यहां प्रचार करते नजर आएंगे तो कांग्रेस के लिए भी राष्ट्रीय से लेकर प्रादेशिक नेतृत्व के कई नेता प्रचार के लिए यहां पहुंचेगे।
१३ को आएंगे सिंधिया
मल्हारगढ़ विधानसभा के अंतर्गत नारायणगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी परशुराम सिसौदिया के समर्थन में पूर्व केंद्रीय मंत्री व चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिधिंया सभा करने आएंगे। हेलिकाप्टर से सुबह १० बजे सिधिंया नारायणगढ़ पहुंचेगे। वहां प्रचार करने के साथ सिसौदिया के समर्थन में सभा करने के बाद यहां से रवाना हो जाएंगे। सिधिंया के दौरें की सूचना के साथ नारायणगढ़ में तैयारियों का दौर शुरु हुआ तो कांग्रेस सिधिंया की सभा में भीड़ जुटाने की तैयारियों में जुट गई है।
२३ को आएंगे पीएम
भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ ने बताया कि २३ नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरें की सूचना मिली है। जिला मुख्यालय पर उनकी सभा करवाएंगे। प्रधानमंत्री मंदसौर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करेंगे। इससे पहले २०१३ के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने मंदसौर में सभा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार वह मंदसौर आएंगे।इधर मोदी के दौरे की सूचना के बाद प्रशासनिक अमले में तैयारियों का दौर शुरु हो गया है तो भाजपा भी सभा को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाने से लेकर अन्य तैयारियों में जुट गई है।
जिले में प्रचार के लिए इनके दिए थे नाम
भाजपा जिलाध्यक्ष धाकड़ ने बताया कि संगठन ने जिले में स्टार प्रचारको के लिए सूची मांगी थी।उसमें प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नरेंद्रसिंह तोमर, उमा भारती सहित अन्य प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व के नेताओं के नाम भेजे थे। प्रदेश संगठन से ही नेताओं के दौरें तय होगेें। अभी सिर्फपीएम के दौरें की सूचना मिली है।वहीं कांग्रेस में जिले में प्रचार के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वमुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, सिंधिया के साथ अन्य प्रादेशिक व राष्ट्रीय नेतृत्व के नेताओं के नाम भेजे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned