जिस उम्र में सरकार कर दे रिटायर्ड उस उम्र के नेताओं पर पार्टियों ने खेला दांव

जिस उम्र में सरकार कर दे रिटायर्ड उस उम्र के नेताओं पर पार्टियों ने खेला दांव

By: harinath dwivedi

Published: 15 Nov 2018, 05:59 PM IST

मंदसौर । सरकारी विभागों में सेवानिवृत्ति की उम्र 62 वर्ष निर्धारित कर रखी है। लेकिन राजनीति केवल ऐसा क्षेत्र है जहां पर उम्रदराज नेताओं का राजनीति से मोह भंग नहीं हो रहा है।और तो दूसरी ओर दलों ने सेवानिवृत्ति की उम्र भी अब तक तय नहीं की है। जिले में कई ऐसे उम्मीदवार है जो 60 की उम्र के करीब है तो कुछ 60 का आंकडा पार कर चुके है।
जिस उम्र में सरकारी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रिटायर्ड हो जाते है।उस उम्र के नेताओं को इस बार दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों ने टिकट देकर मैदान में उतारा है। उम्मीदवारों द्वारा शपथ पत्र में दी जानकारी के अनुसार जिले की चार सीटों पर बचे प्रमुख प्रत्याशियों में मंदसौर से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र नाहटा सबसे अधिक ७२ आयु के तो मल्हारगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी सबसे युवा ४१ साल के है। तो भाजपा कांग्रेस सहित जहां निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में बचे हैउनमें भी कोई६० की आयु का आंकड़ा पार कर चुके है तो कोईइसके नजदीक है। जबकि जिले में ५० फीसदी से अधिक युवा मतदाता है। युवाओं की बात लेकिन उम्रदराज पर विश्वास
चुनावी रण में जीत हासिल करने के लिए दोनों प्रमुख दल युवा मतदाताओं पर फोकस कर रहे है। पार्टियों केभाषण से लेकर वचन पत्र में भी युवाओं को साधने की झलक दिख रही है तो जनसंपर्क से लेकर सभाओं में भी युवाओं के लिए रोजगार के मुद्दे पर प्रमुख रुप से बात हो रही है, लेकिन दोनों ही दलों ने युवाओं पर नहीं के बराबर विश्वास जताकर उम्रदराज नेताओं को मैदान में उतारा है। दोनों ही दलों ने ६० या ६० की आयु के करीब या इससे अधिक की उम्र का आंकड़ा पार कर चुके नेताओं पर दांव खेला है।
सुवासरा
भाजपा- राधेश्याम पाटीदार -57 उम्र
निर्दलीय ओमसिंह भाटी -58 उम्र
कांग्रेस- हरदीपसिंह डंग -50 उम्र
गरोठ
भाजपा- देवीलाल धाकड़ -64 उम्र
कांग्रेस- सुभाष सोजतिया -66 उम्र
निर्दलीय- तुफानसिंह सिसौदिया -57 उम्र
मंदसौर
भाजपा- यशपालसिंह सिसौदिया- 51 उम्र
कांग्रेस- नरेंद्र नाहटा -72 उम्र
मल्हारगढ़
कांग्रेस- परशुराम सिसौदिया -41 उम्र
भाजपा- जगदीश देवड़ा -61 उम्र

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned