scriptपरमिशन से अधिक ट्रेक्टर रैली में शामिल होने पर निर्दलीय उम्मीदवार सहित तीन को जेल भेजा | Patrika News | Patrika News

परमिशन से अधिक ट्रेक्टर रैली में शामिल होने पर निर्दलीय उम्मीदवार सहित तीन को जेल भेजा

locationमंदसौरPublished: Nov 20, 2018 08:50:54 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

परमिशन से अधिक ट्रेक्टर रैली में शामिल होने पर निर्दलीय उम्मीदवार सहित तीन को जेल भेजा

patrika

परमिशन से अधिक ट्रेक्टर रैली में शामिल होने पर निर्दलीय उम्मीदवार सहित तीन को जेल भेजा

मंदसौर । गरोठ.सुवासरा विधानसभा के कांग्रेस के बागी निर्दलीय उम्मीदवार ओम सिंह भाटी सहित ३ लोगों पर सीतामऊ ओर सुवासरा पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन करने पर 18 8 के तहत प्रकरण दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया। दोनों ही मामलों में सीतामऊ न्यायालय में निर्दलीय उम्मीदवार भाटी सहित तीनों को पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।
10 ट्रेक्टरों की परमिशन और रैली में 150 से अधिक ट्रेक्टर
जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 11 बजे सुवासरा विधानसभा के कांग्रेस के बागी निर्दलीय उम्मीदवारओमसिंह भाटी ने सीतामऊ से अपनी ट्रेक्टर रैली शुरू की। जिसमें 10 ट्रेक्टरों की परमिशन थी। लेकिन रैली में 150 से अधिक ट्रेक्टर सहित अन्य वाहन थे। सीतामऊ क्षेत्र में सीतामऊ थानाप्रभारी बीएस गोरे ने भाटी सहित अन्य को समझाया। लेकिन ट्रेक्टर रैली थमी नहीं। रैली को पुलिस द्वारा सुवासरा से करीब 3 किमी दूर धामनिया के पास रोका गया। और कार्रवाई की गई।
जिलाधिकारी भी पहुंचे, भाई सहित ३ पर प्रकरण
सूचना पर एसपी मनोज कुमार सिंह, गरोठ एएसपी डॉ इंद्रजीत बाकलवार सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां मामला शांत कर आचार संहिता के उल्लंघन पर निर्दलीय प्रत्याशी ओमसिंह भाटी, विजयङ्क्षसह और करणसिंह पर धारा १८८ मेेंं प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर सुवासरा थाने ले जाया गया। ओमसिंह भाटी के समर्थन में कई कार्यकर्ता पुलिस थाना के बाहर पहुंचे। जहां प्रशासनिक कार्रवाई पर नाराजगी व्यक्त करते हुए भाटी के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। जिन्हें पुलिस द्वारा समझाइश देकर शांत कराया।
राजनीतिक दबाव में की कार्रवाई
मैंने १० टे्रक्टर की परमिशन ली थीऔर १० ट्रेक्टर ही लेकर चल रहा था। समर्थक लोग अपने हिसाब अपने वाहन लेकर आ रहे थे।उनको रोकने का अधिकार नहीं। प्रशासन दोनों पार्टियों के दबाव में है। मेरे साथ जनसैलाब देख दोनों पार्टियों के उम्मीदवार बौखला गए है। और प्रशासन ने राजनीतिक दबाव में मुझ पर कार्रवाई की है। प्रधानमंत्री जी की सभा में हजारों बस जाएगी। इतनी बसों की परमिशन थोड़ी ही होगी। किसी की परमिशन नहीं होती।राहुलजी के कार्यक्रम में जाएंगे लोग तो उसकी परमिशन नहीं लेते है। बस पेपर्स होना चाहिए। कोई भी जा सकता है अपने निजी वाहन से जा राहुल जी को सुनने, प्रधानमंत्री जी को सुनने और ओमसिंह को सुनने के लिए।
इनका कहना
परमिशन से कई ज्यादा वाहन रैली में थे। परमिशन सिर्फ 10 ट्रेक्टरों की ली गई थी। और 150 से अधिक ट्रेक्टर थे। आचार संहिता के उल्लंघन पर ओमसिंह सहित ३ लोगों पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
डॉ इंद्रजीत बाकलवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरोठ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो