scriptतीन डेंगू पॉजिटिव आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 30 तक | Patrika News | Patrika News

तीन डेंगू पॉजिटिव आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 30 तक

locationमंदसौरPublished: Nov 30, 2018 08:16:26 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

तीन डेंगू पॉजिटिव आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 30 तक

patrika

तीन डेंगू पॉजिटिव आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 30 तक

मंदसौर । शहर सहित अंचल में दिन पर दिन डेंगू फैलता जा रहा है। यही कारण है कि गुरुवार को जिला अस्पताल ने तीन मरीजों के डेंगू होने की पुष्टि की है। इनके सहित जिले में अब तक 30 लोगों को डेंगू अपनी गिरफ्त में ले चुका है। वही स्वाइन फ्लू भी हाल में ही एक महिला को पॉजिटिव आया था। अभी पूरे जिले में लार्वा सर्वे शुरु नहीं हुआ है। जबकि मरीज दिन पर दिन सामने आ रहे है।
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मुल्तानपुरा निवासी ३० वर्षीय अंसार, शामगढ़ निवासी 23 वर्षीय आकाश और पिपलियमंडी निवासी ३५ वर्षीय मांगीबाईको डेंगू पॉजिटिव आया है। सभी की जांच गुरुवार को की गई। मांगीबाईजिला अस्पताल में भर्तीहै। वहीं अंसार और आकाश निजी अस्पताल में भर्ती है। डेंगू का आंकड़ा ३० तक पहुंच चुका है।
रतलाम में जुर्माना तो मंदसौर में ध्यान नहीं
रतलाम जिले में डेंगू के मरीज अधिक सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका रतलाम जहां भी लार्वा निकल रहा है। उस संबंधित व्यक्ति पर पंाच सौ रूपए से लेकर हजारों रूपए का जुर्माना लगा रहे है।ठीक इसके उलट मंदसौर नगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग लार्वा सर्वे तो कर रहा है। लेकिन जुर्माने की कार्रवाईनहीं कर रहा है। वही कई ग्रामीण क्षेत्रों में लार्वा सर्वे नहीं हुआ है।
जीका वायरस को लेकर अलर्ट, पर आंकड़े नहीं
जीका वायरस को लेकर सीएमएचओ ने पूरे जिलेभर में अलर्ट जारी किया था। उसमें विशेष निर्देश दिए गएथे कि जिनकी केस हिस्ट्री में राजस्थान निकले।उन पर विशेष रूप से नजर रखी जाए।लेकिन अभी तक विभाग के अधिकारियों को जानकारी ही नहीं है कि कितने बीमार ऐसे सामने आए हैजिनकी केस हिस्ट्री राजस्थान की रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो