script4 घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद मिल रही है 4 दिन बाद की तारीख | Patrika News | Patrika News

4 घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद मिल रही है 4 दिन बाद की तारीख

locationमंदसौरPublished: Dec 02, 2018 04:36:05 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

4 घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद मिल रही है 4 दिन बाद की तारीख

patrika

4 घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद मिल रही है 4 दिन बाद की तारीख

मंदसौर । जिला अस्पताल में सोनाग्राफी यूनिट के बाहर लंबी लाइन शनिवार को देखी गई। यहां पर सोनाग्राफी करवाने के लिए एक-दो दिन नहीं बल्कि 4 से 5 दिनोंं का इंतजार करना पड़ रहा है। और उस इंतजार के बाद भी नंबर आए जाए इस बात की कोई गारंटी नहंी है। सुबह से लाइन में लगने के बाद दोपहर 12 से 9 के बीच में बोला जाता हैकि कौन से दिन आना है। तब तक मरीज परेशान होते रहते है। जब संबंधित अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने समय पर सभी सोनाग्राफी करने की बात कही।
जिला अस्पताल में पत्नी की सोनाग्राफी कराने आए वली ने बताया कि चार दिन शनिवार की तारीख दी थी। सुबह से खड़े है और अभी 12.30 बज गई है और अभी तक कोईनंबर नहीं आया है। सुरेश ने कहा कि पत्नी की सोनाग्राफी करवाना है। चार दिन पहले नबंर दिया था लेकिन अभी तक लाइन में खड़े है। कब नंबर आएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।
एक दिन में 60 से 65के सोनाग्राफ ी
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार ओपीडी, वार्डों से करीब ६० से ६५ सोनाग्राफी प्रतिदिन मरीजों को लिखी जाती है। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में मरीजों की सोनाग्राफ ी होती है। अधिक से अधिक 30से 35 सोनाग्राफी होती है। शेष बचे मरीजों को अगले दिनों की तारीख दी जाती है।ऐसे प्रतिदिन करीब 30 मरीजों की वेटिंग अगले दिनों पर जाती है।जिससे लंबी तारीखेंं मिलती है।
इनका कहना….
प्रतिदिन 60 से 65 सोनाग्राफी आती है। जिसमें से समय पर करीब 30 से 35 सोनाग्राफी होती है। जो रह जाते हैउनको अगले दिन की तारीख दी जाती है।
डॉ दीपक अग्रवाल, रेडियोलॉजिस्ट जिला अस्पताल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो