scriptपीएम की सभा के लिए लाखों के उखाड़े थे विद्युत पोल, अब देखने वाला कोई नहीं | Patrika News | Patrika News

पीएम की सभा के लिए लाखों के उखाड़े थे विद्युत पोल, अब देखने वाला कोई नहीं

locationमंदसौरPublished: Dec 06, 2018 04:16:22 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

पीएम की सभा के लिए लाखों के उखाड़े थे विद्युत पोल, अब देखने वाला कोई नहीं

patrika

पीएम की सभा के लिए लाखों के उखाड़े थे विद्युत पोल, अब देखने वाला कोई नहीं

मंदसौर । शहर का पीजी कॉलेज ग्राउंड जहां 24 नवंबर को विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा हुई थी। सभा के समीप हेलीपैड बनाया था। इसके लिए ग्राउंड में लाईटिंग के लिए लगाए गए पोल उखाड़ गए थे। सीमेंट के फाउंडेशन में लगा रखे विद्युत पोल जिन पर एलईडी लाईट लगी थी। वह उखाड़ कर साईड में रख दिए गए। इसमें फाउंडेशन से लेकर लाईटिंग की केबल और यहां लोगों के बैठने के लिए लगा रखी सीमेंट की कुर्सिया भी क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन अब इस और कोईध्यान नहीं दे रहा है। और अधिकारियों की उदासीनता लोगों के लिए हर दिन की परेशानी का कारण बन रही है। पीएम की सभा के लिए लाखों रुपए खर्चकर लगाई गई एलईडी लाईट व पोल सभा के लिए हटाई थी, अब इस तरफ१० दिन बीतने के बाद भी ने मुंह मोडक़र नहीं देखा।
१८ पोल हटाए, दो जगह कुर्सिया भी टुटी
पीजी कॉलेज मैदान पर पहुंचकर पत्रिका टीम ने स्थिति देखी तो यहां कन्या महाविद्यालय से लगती हुईदीवार से लेकर बॉस्केटबॉल मैदान के पीछे तक मैदान के पीछे के हिस्से में करीब ५०-५० मीटर की दूरी पर लगे १८ विद्युत पोलों को हटाकर अलग रखा गया।इसमें एलईडी लाईट लगी थी। पोल हटाने में इसका फाउंडेशन से लेकर समीप लगी सीमेंट की कुर्सिया भी क्षतिग्रस्त हो गई। इतना ही नहीं इन पोल के लिए डाली गईकेबल भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। लाखों के इस प्रोजेक्ट को पीएम की सभा के लिए हटाया गया, लेकिन फिर से लगाने के लिए १० दिन बाद भी किसी ने सुध नहीं ली।इतना ही नहीं पूरे मैदान में जगह-जगह गड्ढें हो रहे है।
अंधेरे में टहलने को मजबूर हजारों लोग
शहरीय क्षेत्र में इस मैदान में प्रतिदिन सुबह शाम हजारों की संख्या में शहरवासी पहुंचते है। घुमने से लेकर व्यायाम करने के अलावा रनिंग के साथ खेल भी खेलते है। कईखिलाड़ी और कईलोग प्रतिदिन का यहां आने का रुटिन है। सुबह इस मैदान में उन्हें गड्ढों के कारण परेशान होना पड़ रहा हैतो शाम को अंधेरा होने के कारण अधिक दिक्कत हो रही है। अंधेरे में पूरे मैदान में घुमने के अलावा गड्ढों भी मुसीबत बने हुए है। युवतियों व महिलाओं को यहां अंधेरे में घुमने के दौरान असुरक्षा का भाव उनकी परेशानी को बढ़ा रहा है। हर दिन हजारों लोग अंधेरे से परेशान है, फिर भी इन पोल को लगाकर फिर यहां लाईटिंग की व्यवस्था जवाबदार इतने दिन बीतने के बाद नहीं करवा पा रहे है।
जल्द लगवाएं जाएंगे
पोल अस्थाईरुप से निकाले गए। जल्द ही इन्हें फिर लगवाया जाएगा। -बीबी गुप्ता, एई, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो