scriptड्रेनेज सिस्टम फेल, लाखों का बैंडमिटन कोर्ट हुआ खराब | Patrika News | Patrika News

ड्रेनेज सिस्टम फेल, लाखों का बैंडमिटन कोर्ट हुआ खराब

locationमंदसौरPublished: Dec 10, 2018 06:54:09 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

ड्रेनेज सिस्टम फेल, लाखों का बैंडमिटन कोर्ट हुआ खराब

patrika

ड्रेनेज सिस्टम फेल, लाखों का बैंडमिटन कोर्ट हुआ खराब

मंदसौर । शहर के बीपीएल चौराहे के समीप बना नूतन स्टेडियम में ड्रेनेज सिस्टम फेल होने के कारण यहां बैंडमिटन कोर्ट खराब हो गया है। कोर्ट एक और से फूल चुका है। हालांकि कोर्ट के खराब होने की बात अधिकारी स्वीकार नहीं कर रहे है लेकिन जांच की बात जरुर कह रहे है। पिछले तीन से चार दिनों से ड्रेनेज सिस्टम फेल होने के कारण इसमें अंदर ही पानी जमा हो रहा है। धीरे-धीरे पानी बाहर तक आना शुरु हुआ। मामला कलेक्टर तक पहुंचा तो तीन से चार दिनों के बाद रविवार की रात को यहां डीईओ आरएल कारपेंटर पहुंचे और निरीक्षण कर जानकारी ली। डीईओ को यहां हर और पानी ही पानी मिला। और लापरवाही का आलम देखने को मिला। उन्होंने अपने मोबाईल में यहां की स्थिति को लिया। इस इंडोर स्टेडियम में हर एक जगह पहुंचकर डीईओ ने निरीक्षण किया। डीईओ के पहुंचने के बाद मैनेजर भी यहां पहुंचे। लापरवाही के कारण स्टेडियम के अंदर लाखों की लागत से बना बैडमिंटन कोर्ट खराब होने लगा।
जहां देखा मिली लापरवाही
जब रात को यहां डीईओ पहुंचे और स्टेडियम के अंदर तक गए तो उन्हें यहां हर और डे्रनेज का पानी ही पानी भरा मिला। स्टेडियम प्रबंधन समिति के सदस्यों की लापरवाही के कारण पिछले तीन से चार दिनों से यहां का डे्रनेज फेल होने के बाद भी इसे सुधारना तो दूर सूचना तक नहीं दी गई।ऐसे में यहां करीब २५ लाख की लागत से बना बैडमिंटन कोर्ट सहित खेतों से संबंधित उपकरण व अन्य सामान जो यहां रखे थे वह सब इस पानी में तरबतर होकर खराब हो गए।यह पानी स्टेडियम से निकलकर बाहर तक पहुंचा तो स्टेडियम से जुड़े लोगों की माने तो इसी के कारण बैंडमिंटन का यह कोर्ट भी खराब हो गया।डीईओ ने यहां मैनेजर को फटकार लगाई तो इसे लापरवाही भी बताया और जांच की बात कही।
कोईसुनता नहीं
स्टेडियम के मैनेजर शाहिन कुरैशी जब डीईओ सहित अन्य के यहां पहुंचने की सूचना के बाद रात को यहां पहुंचे और डीईओ ने उनसे सवाल किए। जवाब सही नहीं मिलने पर उन्होंने फटकार लगाई। जब मैनेजर ने कहा कि साहब हमें कोई अधिकार नहीं तो डीईओ ने कहा कि सूचना देने का तो अधिकार होगा। कुरैशी ने कहा कि कोईसुनने को तैयार नहीं। हालांकि अभी के मामले की जानकारी मुझे भी नहीं। मैंने सूचना नहीं दी।
जांच का विषय है
ड्रेनेज सिस्टम में गड़बड़ी के कारण स्टेडियम केअंदर पानी जमा हो गया था। सूचना मिली तो यहां पहुंचा। ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त करवाया जा रहा है। कितने दिनों से हैयह नहीं पता। पानी से कोर्ट के खराब होने का मामला जांच का विषय है। किसकी लापरवाही रही, यह प्रारंभिक रुप से कहना जल्दबाजी है, लेकिन मामले की जांच करवाएंगे।
-आरएल कारपेंटर, डीईओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो