script

शहर में फिर निकला डेंगू, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 32

locationमंदसौरPublished: Dec 13, 2018 05:45:58 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

शहर में फिर निकला डेंगू, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा

patrika

शहर में फिर निकला डेंगू, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 32

मंदसौर । शहर सहित अंचल में डेंगू फैलता जा रहा है। बुधवार को भी एक डेंगू पॉजिटिव सामने आया है। जिससे डेंगू मरीजों का आंकड़ा ३२ तक पहुंच गया है। वहीं स्वाइन फ्लू से पीडि़त मरीजों की संख्या १२ तक पहुंच गईहै। स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मरीज का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। तो डेंगू पॉजिटिव मरीज का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मंदसौर के हाजी कॉलोनी निवासी एक २५ वर्षीय युवक को डेंगू पॉजिटिव आया है। जिसकी जांच जिला अस्पताल में की गई थी। उपचार चल रहा है। वहीं आईडीएसपी यूनिट के अनुसार स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आ सकती है।अब तक जिले में स्वाइन फ्लू के १२ मरीज सामने आ चुके है। जिसमें से पांच की मौत हो चुकी है।
इसलिए बढ़ रहे मरीज
शहर में डेंगू के मरीज दिन पर दिन बढ़ रहे है। कीट वैज्ञानिकों की माने तो एडीज मच्छर की प्रकृति अलग होने से यह ज्यादा लोगों को संक्रमित करने की क्षमता रखता है।यह सबसे ज्यादा दिन में लोगों को निशाना बना सकता है। जबकि मलेरिया फेलाने वाला मच्छर एनाफीलीज रात को काटता है।
अब तक 32 मरीजों को डेंगू की,एक की मौत
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार तक जिले में ३२ डेंगू मरीज सामने आ चुके है। इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है। जो सरकारी अस्पताल में चिकित्सक थे। अब तक ३२ मरीजों को डेंगू पॉजिटिव आया है। इनमें से ज्यादातर मरीज ४० से लेकर १५ साल तक की उम्र के है। ऐसे मरीज की संख्या करीब ७० से ८० फीसदी तक है। अक्टूबर माह में १० मरीज सामने आए थे। शेष नवबंर और दिसंबर माह में सामने आए है।

ट्रेंडिंग वीडियो