scriptगले मिल कहा मैरी क्रिसमस | Patrika News | Patrika News

गले मिल कहा मैरी क्रिसमस

locationमंदसौरPublished: Dec 26, 2018 05:18:55 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

गले मिल कहा मैरी क्रिसमस

patrika

गले मिल कहा मैरी क्रिसमस

मंदसौर । शहर सहित जिले में कई स्थानों पर मंगलवार को मानवता के मसीहा प्रभु यीशु का जन्मोत्सव ईसाई धर्मावलंबियों ने उत्साह एवं उल्लास से मनाया। शहर के अनुग्रह चर्च एवं सेंट थॉमस (कैथोलिक) चर्च में भी खुशियां मनाई गई। सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर ‘मैरी क्रिसमस’ कहा। इस अवसर पर बच्चों से लेकर बड़ो ने प्रभु यीशू के प्रति अपनी आस्था को व्यक्त करते हुए झूमकर नृत्य किया। सांता क्लॉज ने बच्चों को ट्रॉफी व गिफ्ट वितरित किए। साथ ही बच्चों के साथ नाचने व झूमने का भी आनंद लिया। दिनभर मोबाईल, ई-मेल व चैटिंग से भी एक-दूसरे को बधाई देते रहे। उल्लेखनीय है कि ईसाई धर्मावलंबियों द्वारा इस दिन के लिए करीब एक माह से तैयारियां की जा रही थी।
अनुग्रह चर्च में हुए कई आयोजन
शहर के अनुग्रह चर्च में प्रभु यीशु के जन्म के बाद मंगलवार की सुबह १०.३० बजे से मिलन समारोह आयोजित किया गया। यहां फॉदर विनोद मईडा ने प्रभु यीशु के जन्म के बारे में उपस्थितजनों को बताया। बाद में बड़ी संख्या में उपस्थित समाजजनों एवं अन्य धर्मो के लोगों ने एक- दूसरे को बधाईयां दी। कई बच्चें आकर्षक वेशभूषा में दिखाई दिए। कार्यक्रम में समाजजनों ने नृत्य कर प्रभु के जन्म की खुशियां मनाई। वहीं सांता क्लॉज बने चर्च के सदस्यों ने बच्चों को टॉफी एवं उपहार वितरित किए। देर शाम तक चर्च में लोगों का आना-जाना लगा रहा।
शाम को लगा क्रिसमस मेला
शाम 6.30 बजे क्रिसमस मेला लगेगा। 30 दिसंबर को ९.३० बजे रविवारीय आराधना होगी। ३१ दिसंबर को कैंप फायर और बाइबिल क्वीज का आयोजन होगा। १ जनवरी को नववर्ष की आराधना होगी। इस अवसर पर फादर रेव्ह विनोद मईड़ा, जेपी चौहान, बाडा सर, आयवन पीटर, राजेश, शैलेंद्र धुलिया, सुधीर घोरपड़े, विनय आर्थर, हरिश आमोस, धीरज, राकेश सहित कई लोग उपस्थित थे।
कैथोलिक चर्च में हुए कई आयोजन
शहर के कैथोलिक चर्च में प्रभु यीशु के जन्मोत्सव पर आकर्षक झांकी सजाई गई थी। जिसे देखने बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए। मंगलवार की सुबह १०.३० बजे से मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांता क्लॉज बने व्यक्ति ने बच्चों को टॉफियां व उपहार वितरित किए। यहां आकर्षक झांकी भी सजाई गई। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों ने पहुंचकर समाजजनों को बधाईयां दी।


ट्रेंडिंग वीडियो