script

रिश्वत लेते हुए पटवारी को लोकायुक्त टीम ने पकड़ा

locationमंदसौरPublished: Dec 28, 2018 07:49:57 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

रिश्वत लेते हुए पटवारी को लोकायुक्त टीम ने पकड़ा

patrika

रिश्वत लेते हुए पटवारी को लोकायुक्त टीम ने पकड़ा

मंदसौर । गरोठ शुक्रवार को लोकायुक्त टीम उज्जैन ने एक पटवारी के बोलिया रोड़ स्थित निजी कार्यालय पर छापा मारकर उसे रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया। दोपहर करीब 3.30 बजे शुरू हुई कार्रवाई डेढ़ घण्टे तक जारी रही। जिसमें पटवारी कमलेश खराड़ी पर भ्रष्र्टाचार निवारण अधिनियम धारा 7 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई प्रचलित की।
यह था मामला
ग्राम ढाकनी निवासी बगदीराम मेहर की हल्का नम्बर 32 में आने वाली जमीन सर्वे क्रमांक 490, 91 और 92 जो कि जुलाई 2018 से पूर्व बगदीराम, उसकी माता और उसकी बहन के नाम से चल रही थी। लेकिन जुलाई 2018 के बाद वह भूमि मदनसिंह पिता चंदरसिंह के नाम से दर्ज हो गई। इसके लिए फरियादी बगदीराम ने स्थानीय से लेकर जिला स्तर तक सम्बन्धित कार्यालयों के चक्कर लगाए। लेकिन कुछ नही हुआ। तो उसे लोकायुक्त की शरण लेना पड़ी।
40 हजार दे दो और चिंता मत करो
फरियादी बगदीराम ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसकी जमीन किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर हा़े गई है। तो वह पटवारी कमलेश खराड़ी के पास गया। तो पटवारी द्वारा कहा गया कि एक आवेदन के साथ 40 हजार दे दो और चिंता मत करो। तुम्हारी जमीन वापस तुम्हारे नाम पर चढ़ जाएगी।
5 हजार दिए और बाहर खड़ी टीम को इशारा करते ही धरा गया पटवारी
रुपयों के इंतजाम नही होने और किसी भी कार्यालय से मदद नही मिलने पर बगदीराम ने लोकायुक्त की शरण ली। जिसमे वह 26 दिसम्बर को लोकायुक्त कार्यालय पहुंचा। और पटवारी द्वारा पैसों के लिए प्रताडि़त किए जाने की बात बताई। तब लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई के लिए शुक्रवार का दिन तय किया। और बोलिया रोड़ स्थित पटवारी के निजी कार्यालय के बाहर पोजिशन ले ली थी। जब दोपहर करीब करीब 3.30 बजे बगदीराम रिश्वत की पहली किश्त 5 हजार रुपए देने पटवारी के पास पहुंचा। और रुपए देते ही टीम को इशारा किया। तो टीम ने पहुंचकर पटवारी को रँगेहाथो गिरफ्तार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो