script

पौधों को पानी पिलाने के नाम पर कर दिया 5 लाख से अधिक का खर्चा

locationमंदसौरPublished: Jan 14, 2019 02:13:52 pm

Submitted by:

Rahul Patel

पौधों को पानी पिलाने के नाम पर कर दिया 5 लाख से अधिक का खर्चा

patrika

पौधों को पानी पिलाने के नाम पर वनरक्षक ने की अनियमितता

मंदसौर.
गरोठ उपखंड के अंतर्गत वन विभाग के वन परिक्षेत्र पी-16 हनुमंतिया में 95 हेक्टेयर क्षेत्र में प्लांटेशन का कार्य करवाया गया। प्लांटेशन में चारों और तार फेंसिंग करवाकर पौधों को पानी पिलाने के नाम पर करीब पांच लाख रुपये से अधिक का खर्चा किया गया जिसमें वन विभाग के एक वनरक्षक पर अनियमितता करने के आरोप लगे हैं।बताया जाता है कि वनरक्षक द्वारा अपने भाई व रिश्तेदारों के खातों में पानी पिलाने के नाम पर रुपए डाले गए हैं जबकि उन लोगों के पास न तो ट्रैक्टर टैंकर है इसी प्रकार मास्टर बाउचर में भी गड़बडिय़ों की शिकायत मिली है। शिकायत मिलने पर डिप्टी रेंजर उमेशसिंह राठौर ने इस मामले में प्रारंभिक जांच प्रारंभ की है। मजदूर रामलाल पुरालाल बागरी आदि का आरोप है कि हमारे मजदूरी के रूपये में भी वनरक्षक द्वारा अनियमितता की गई है मामले में शिकायत मिलने पर डिप्टी रेंजर उमेश सिंह राठौर में जांच प्रारंभ की है।


जांच करेंगे
वनरक्षक द्वारा गड़बड़ी व अनियमितता संबंधित किसी ने फोन पर शिकायत की है यदि लिखित शिकायत मिलेगी तो मामले में जांच करवाई जाएगी।
– आरएस रावत, एसडीओ, फारेस्ट गरोठ


जांच कर देंगे रिपोर्ट
वनरक्षक द्वारा की गई अनियमितताओं का मामला संज्ञान में आया है मामले में जांच कर वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट दी जाएगी।
– कमलेश सालवी, रेंजर, वन परिक्षेत्र शामगढ़

————————

सडक़ उखड़ी, नही कराई दुरस्त, बोर्ड पर दर्शाई गलत जानकारी
पिपलियामंडी के गांव बरखेड़ा जयसिंह फंटे से मुण्डकोषा तक बनी सडक़ उखड़ गई, लेकिन उसे दुरस्त नही किया। प्रधानमंत्री सडक़ योजनान्तर्गत 115 लाख की लागत से बनी करीब 3 किलोमीटर सडक़ बनाने के बाद ठेकेदार द्वारा लगाए साइन बोर्ड में भी गलत जानकारियां दर्शाई गई है। ग्रामीण नागूसिंह, राजेन्द्रसिंह, बालूसिंह, गोपाल, प्रेमसिंह, नरेन्द्रसिंह, सागरसिंह आदि ने बताया कार्य आरंभ करने की तिथि 2013 दर्शाई गई, जबकि 2015 में कार्य शुरु हुआ था। सडक़ जर्जर हो गई है, ठेकेदार ने बोर्ड में पांच वर्ष तक गारंटी लिखी गई है। लेकिन इसे दुरस्त नही कराया है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है, दुर्घटना का भय बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो