script

Video # मनचलों पर पुलिस का ऑपरेशन शक्ति अभियान

locationमंदसौरPublished: Jan 22, 2019 06:11:32 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

Video # मनचलों पर पुलिस का ऑपरेशन शक्ति अभियान

patrika

मनचलों पर पुलिस का ऑपरेशन शक्ति अभियान प्रारंभ

मंदसौर । मनचलों पर पुलिस ने ऑपरेशन शक्ति अभियान की शुरु कर दिया है। इसमें अब महिला पुलिस की टीमें शहर में सार्वजनिक स्थानों के आसपास मडराते युवको पर कड़ी नजर रखने के साथ कार्रवाई भी करेगी।मंगलवार से शुरु हुए इस अभियान के बाद महिला पुलिस ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर युवकों से पूछताछ की तो तैलिया तालाब से कुछ युवकों को पकडक़र कंट्रोल रुम लाया गया। पुलिस ने पहले दिन कई जगहों पर पूछताछ कर युवकों को समझाईश भी दी। अभियान की शुरुआत एसपी टीके विद्यार्थी, एएसपी एस.एस कनेश व सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल ने की। सीएसपी इस अभियान के नोडल अधिकारी है।
एसपी के निर्देशन में महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान को लेकर पुलिस ने यह विशेष अभियान शुरु किया गया। इसमें स्कूल, कॉलेज, कोचिंग से लेकर बस स्टेंड, उद्यान, चौराहों से लेकर बाजार में महिलाओं पर दिप्पणी करने और छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।कोई भी युवती व महिला इसमें पुलिस को शिकायत कर सकती है। पुलिस स्कूल, कॉलेज में पहुंचकर समस्या भी सुनेगी। सार्वजनिक स्थानों से लेकर शैक्षणिक संस्थाओं वाले मार्गों पर पुलिस सतत निगरानी रखेगी।इसमें 1 चार पहिया वाहन और 4 दोपहिया वाहन के साथ महिला पुलिस टीम इसमें शामिल है। आपरेशन शक्ति का जिम्मा एसआई वंदना शक्यवार, जया भारद्वाज, पीएसआई सपना रावत, लक्ष्मी सिसौदिया के साथ मंजु सोलंकी, मंजु कुंवर, पूजा कुंवर, आशा कुमावत, गायरी मेघवाल, शायर गुर्जर, निशा चौहान, विनीता पंवार, गायत्री धाकड को सौपा है।जो नियमित टू.व्हीलर से नगर का भ्रमण करेगी।
पहले दिन नाम-पता पूछा और दी समझाईश
पहले दिन ऑपरेशन शक्ति अभियान की शुरुआत के साथ शहर के महाविद्यालय के समीप श्रीकोल्ड सहित अन्य चौराहों के अलावा नेहरु बस स्टेेंड व महाराणा प्रताप बस स्टेंड, तैलिया तालाब सहित अन्य क्षेत्रों में महिला पुलिस पहुंची। जहां भी युवक खड़े दिखें। वहां रुककर उनका नाम-पता पूछा और फिर समझाईश दी। इस अभियान में पुलिस सभी जगहों पर संस्थाओं के अवकाश का समय पूछ रही है। अवकाश के समय इन क्षेत्रों में पुलिस अधिक पैनी निगाह बनाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो