scriptजोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग | Patrika News | Patrika News

जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग

locationमंदसौरPublished: Feb 25, 2019 09:17:59 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग

patrika

जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग

मंदसौर । गरोठ रेलवे स्टेशन पर जोधपुर.इंदौर रणथंबोर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग ने तूल पकड़ लिया है। इसे लेकर मंगलवार को गरोठ बंद रहेगा और गरोठवासी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगे। इधर इस संबंध में प्रतिनिधिमंडल कोटा डीआरएम यूएस जोशी के पास भी मिलने पहुंचा था। जहां उन्हें आश्वासन मिला है। वहीं दूसरी ओर रेल संघर्ष समिति के सदस्यों ने गरोठ स्टेशन पर ट्रेन के स्टॉपेज की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया है। इधर ट्रेन रोकने की चेतावनी के बाद से विभाग में हडक़ंप है और लगातार यहां के लोगों से विभागीय अधिकारी संपर्ककर रहे है।
दरअसल, गरोठ रेल स्टेशन पर रणथंबौर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग क्षेत्र के नागरिक तीन सालों से करते आ रहे है। कई बार पत्राचार से लेकर ज्ञापन दिए और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की, लेकिन नतीजा अब तक नहीं निकला है। इसी के कारण लोगों में नाराजगी व्याप्त है। ट्रेन का ठहराव ना होने से विगत दिनों रेल संघर्ष समिति के सदस्यों ने रेलमंत्री तथा रेलवे के बड़े अधिकारियों के नाम ज्ञापन देकर चेतावनी दी थी कि 25 फरवरी तक ट्रेन के ठहराव के संबंध में कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं तो 26 फरवरी को ट्रेन को सांकेतिक रूप से गरोठ स्टेशन पर रोका जाएगा। इसके बाद रेल प्रशासन के अधिकारी हरकत में आए और रविवार को रेलवे के इंटेलिजेंस ब्यूरो सहित अन्य अधिकारी गरोठ पहुंचे व रेल संघर्ष समिति के सदस्यों से मुलाकात कर समझाइश दी। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मामले को लेकर डीआरएम कोटा से मुलाकात करने की बात हुई थी। इस पर समिति के सदस्य सोमवार को कोटा पहुंचे और डीआरएम जोशी से मुलाकात की। जोशी ने इस अवसर पर समिति के सदस्यों को आश्वस्त किया कि वह उनकी इस मांग को लेकर उच्च अधिकारियों को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही सांसद भी इस संबंध में अपनी ओर से ज्यादा प्रयास करें ताकि ट्रेन का जल्द से जल्द गरोठ में स्टॉपेज हो सके।
गरोठ बंद रख स्टेशन पहुंचने का आव्हान
वहीं दूसरी ओर रेल समिति के सदस्यों ने सोशल मीडिया तथा नगर में अलाउंस लगाकर नगरवासियों से मंगलवार गरोठ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने के समय दोपहर 12 बजे तक नगर बंद रखने का आह्वान करते हुए अधिक से अधिक लोगों से रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर अपनी मांग को लेकर ज्यादा से ज्यादा प्लेटफॉर्म टिकट खरीदकर रिकॉर्ड बनाकर अपनी मांग रेल प्रशासन व जनप्रतिनिधियों तक पहुंचाने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो