मंडी प्रांगण आवक से पटा तो बाहर भी लगी लंबी कतारें

मंडी प्रांगण आवक से पटा तो बाहर भी लगी लंबी कतारें

मंदसौर । शहर की कृषि उपज मंडी में मंगलवार को तीन दिनों के अवकाश के बाद खुली। इसके कारण बंपर आवक हुईऔर पूरा प्रांगण लहसुन की आवक से पटा नजर आया। लहसून सहित अन्य उपज की आवक के कारण करीब 35 हजार बोरी की आवक रही। प्रांगण के अंदर जहां किसानों को जगह नहीं मिली तो बाहर भी उपज लिए किसान वाहनों को लेकर अंदर प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। बंपर आवक से मंडी का प्रांगण बोना नजर आया।इधर आसपास पर छाए बादलों ने किसानों की चिंता बढ़ा दी और बारिश की संभावना के बीच किसान लहसुन को ढकने से लेकर अपनी अन्य उपज को बचाने के जतन करते नजर आए।
शनिवार-रविवार के बाद सेामवार को शिवरात्रिका अवकाश था। इस तरह मंडी लगातार तीन दिनों तक बंद रही थी। अब मंगलवार को मंडी खुली तो बंपर आवक हुई। इधर मंगलवार को प्रांगण के अंदर लहसुन २२ हजार, प्याज ५५०, सोयाबीन २८००, धनिया १३००, सरसो ५०००, गेहूं १६०० सहित कुल ३४९२१ बोरी की आवक रही। तो बाहर भी यही स्थिति रही। विभिन्न जिंसों की जितनी आवक प्रांगण के अंदर थी। उतनी ही उपज लिए किसान प्रांगण के बाहर कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।

Jagdish Vasuniya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned