scriptरेलवे ने चुनाव से पहले गरोठ-सुवासरा की जनभावनाओं पर लगाई मुहर | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

रेलवे ने चुनाव से पहले गरोठ-सुवासरा की जनभावनाओं पर लगाई मुहर

रेलवे ने चुनाव से पहले गरोठ-सुवासरा की जनभावनाओं पर लगाई मुहर

मंदसौरMar 08, 2019 / 08:12 pm

Jagdish Vasuniya

patrika

रेलवे ने चुनाव से पहले गरोठ-सुवासरा की जनभावनाओं पर लगाई मुहर

मंदसौर । जिले के गरोठ में रणथंबोर और सुवासरा में बिलासुर-बीकानेर ट्रेन के लिए स्टॉपेज को लेकर लंबे समय से चली आ रही मांग पर रेलवे ने गुरुवार को मुहर लगा दी।लंबे समय से इसके लिए आंदोलन का दौर चल रहा था। लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए स्टॉपेज की मांग की थी। चुनावी साल में रेलवे ने गरोठ-सुवासरा की जनभावनाओं पर मुहर लगा दी। स्टॉपेज की खबर के साथ ही गरोठ व सुवासरा क्षेत्र में लोगों ने हर्ष जताया।
दोनों ट्रेनों के स्टॉपेज की दी स्वीकृति
रेलवे द्वारा नियमित ट्रेन 1246 5-1246 6 जोधपुर-इंदौर रणथंभोर एक्सप्रेस का गरोठ एवं सप्ताह में दो बार ट्रेन 18 245-18 246 बिलासपुर.बिकानेर ट्रेन का सुवासरा में स्टॉपेज की स्वीकृति गुरुवार को दी। लंबे समय से गरोठवासियों द्वारा ट्रेन के स्टॉपेज की मांग की जा रही थी। और इसके लिए आंदोलन भी किए। पिछले दिनों ही इसके लिए गरोठवासियों ने स्टेशन पर ट्रेन को रोककर आंदोलन किया था। साथ ही आचार संहिता लगने से पहले टे्रन का स्टॉपेज नहीं होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी थी। तो सुवासरा में भी स्टॉपेज की मांग को लेकर लगातार आंदोलन व ज्ञापन का दौर हुआ। जनभावनाओं पर सांसद लंबे समय से स्टॉपेज की मांग को लेकर प्रयासरत थे। लंबे समय बाद ही सही लेकिन गुरूवार को रेलवे द्वारा इसके स्टॉपेज की मांग को स्वीकार की।
100 से अधिक गांव के लोगों को मिलेगा लाभ
सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि गरोठ से सीधे 100 से अधिक गांव जुड़े हैं। तो सुवासरा से भी इतने ही गांव जुड़े है। इन दोनों जगहों पर ट्रेनों के स्टॉपेज से अनेक गांवों के हजारों लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। व्यापारी, कर्मचारी, स्टूडेंट्स, वकील, इंदौर, जोधपुर व कोटा आते-जाते हैं। लोगों को रणथंभौर एक्सप्रेस को पकडऩे के लिए शामगढ़ स्टेशन जाना पड़ता है। इसके लिए गरोठ में स्टॉपेज को लेकर मांग लोग करते आ रहे थे। सुवासरा में भी बिलासपुर .बिकानेर के स्टॉपेज की स्वीकृति दी। इसके लिए अब बिकानेर से सीधा जुड़ाव हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो