scriptउत्साह से उड़ा उल्लास का गुलाल तो थिरके कदम | Patrika News | Patrika News

उत्साह से उड़ा उल्लास का गुलाल तो थिरके कदम

locationमंदसौरPublished: Mar 22, 2019 07:11:09 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

उत्साह से उड़ा उल्लास का गुलाल तो थिरके कदम

patrika

उत्साह से उड़ा उल्लास का गुलाल तो थिरके कदम

मंदसौर । शहर सहित जिलेभर में गुरुवार को धुलेंडी पर्व उत्साह से मनाया गया। उड़ते-रंग गुलाल के बीच सतरंगी हुए आसमान और पानी की बौछारों के बीच युवा खूब झुमें। आसमान में उल्लास का यह रंग उत्साह के साथ उड़ा। सुबह से लेकर शाम तक हर वर्ग के लोग अपनी टोलियां में घुमते हुए होली की मस्ती मे झुमते नजर आए। धुलेंडी पर शहर सहिज पूरा जिला रंगों में सराबोर नजर आया।इधर शुक्रवार को पुलिस ने लाईन में होली मनाई। तो अलग-अलग समाजों की निकली रंगारंग गेर में भी समाज के साथ लोगों ने रंगों का यह पर्वउत्साह के साथ मनाया। अनेक जगहों पर गेर का आयोजन हुआ।
ढोल की थाप पर व डीजे की धुन पर बच्चें हो या युवा, युवतियां हो या महिलाएं सभी के कदम रुक- रुककर थिरकने को मजबूर हुए। भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में भी धर्मालुजनों ने भगवान संग होली खेलने का आनंद लिया। यहां हर किसी ने भगवान को रंग-गुलाल लगाया। होली पर्व को लेकर जिले में प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहा। बच्चे सुबह से ही होली के रंग में नजर आने लगे गली हो या चौराहा, कॉलोनी हो या मैदान हर जगह बच्चे हंसी- ठिठौली करते हुए एक- दूसरे को रंगते हुए दिखे। सभी ने तरह-तरह की पिचकारियों के साथ खूब होली खेली। युवक व युवतियों ने भी अपने- अपने गु्रप सदस्यों के साथ जमकर होली खेली।
भगवान पशुपतिनाथ संग शहर ने खेली होली
भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में भक्तों ने भगवान के साथ होली खेली। यहां भक्तों ने भगवान को रंग-गुलाल लगाया। इस अवसर पर भगवान का विभिन्न रंगों से आकर्षक श्रृंगार भी किया गया। कई सत्संग समितियों द्वारा यहां भजन भी गाए गए। इन भजनों को सुन भक्त भी स्वयं को झूमने से नहीं रोक पाएं। सभी ने रंग-गुलाल उड़ाते हुए जमकर नृत्य किया। इस अवसर पर भगवान पशुपतिनाथ महादेव का विभिन्न रंगों व फूलों से आकर्षक श्रृंगार किया गया। भगवान के साथ होली खेलने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धाुल यहां जुटे। अन्य देवालयों में भी भगवान को रंग लगाने के लिए भक्त पहुंचे। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को पुलिस लाईन व अन्य जगहों पर पुलिस व अन्य अधिकारियों ने होली खेली और एक-दूसरे को गुलाल लगाया।
गेर में खूब झूमा शहर
धुलेंडी के दिन शहर में विभिन्न समाज और संस्थाओं ने अलग-अलग जगहों से रंगारंग गेर निकाली।इसमें कही पानी के टैंकर तो कही फायर फायटर से आती पानी की बौछारों के साथ तो उड़ते-रंग गुलाल के बीच शहरवासी रंगों की मस्ती में खूब झुमें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो