scriptरंगपंचमी पर  फागोत्सव व फाग यात्रा निकाली जाएगी , देखें इंतजाम | Patrika News | Patrika News

रंगपंचमी पर  फागोत्सव व फाग यात्रा निकाली जाएगी , देखें इंतजाम

locationमंदसौरPublished: Mar 24, 2019 11:39:48 am

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

रंगपंचमी पर फागोत्सव व फाग यात्रा निकाली जाएगी , देखें इंतजाम

patrika

रंगपंचमी पर  फागोत्सव व फाग यात्रा निकाली जाएगी , देखें इंतजाम

मंदसौर । सामाजिक समरसता मंच के तत्वावधान में रंगपंचमी पर्व 25 मार्च को नगर की समरसता परंपरा के अनुरूप फागोत्सव मनाने के साथ ही फाग यात्रा निकाली जाएगी। सुबह 10 बजे नेहरू बस स्टेंड पर मंच पर समाज प्रमुखों का सम्मान किया जाएगा। २५ मार्च को शहर में होने वाले इस आयोजन को व्यापक रुप देने के लिए कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आयोजको ने रुट का निरीक्षण अधिकारियों के साथ किया है।
सामाजिक समरसता मंच के संयोजक जितेंद्र गेहलोद ने बताया कि इस वर्ष रंगपंचमी का यह फागोत्सव देश के वीर शहीद सैनिकों को समर्पित किया जाएगा व सभी समाज प्रमुखों का सैनिक टोपी पहनाकर सम्मान किया जाएगा। मंचीय आयोजन के तत्काल बाद भव्य फाग यात्रा धूमधाम से निकाली जाएगी। इसमें डीजे, ढोल, बताशे व बैंडबाजों के साथ फायर फाईटर भी रहेगा। जिससे रंगारंग पानी की बौछारें फाग यात्रा का आकर्षण बढ़ाएगी। युवा वर्ग नृत्य करते फाग का उल्लास बिखेरते शामिल होगा। रंगपंचमी पर सभी समाजों के मिलन के साथ यह रंगारंग फाग यात्रा परंपरा का रूप ले चुकी है। नगर की समरसता का संदेश पूरे प्रांत व देश में इस फाग महोत्सव के माध्यम से पहुंचता है। फाग यात्रा का निर्धारित रूट नेहरू बस स्टेंड से भारत माता चौराहा, कालाखेत, नीलम होटल के सामने से गली नंबर 1 से आजाद चौक, घंटाघर, शुक्ला चौक, गणपति चौक, बड़ा चौक, धानमंडी, सदर बाजार, मंडी गेट, प्रतापगढ़ पुलिया होकर खानपुरा में संपन्न होगा।

यात्रा रुट का किया निरीक्षण
शनिवार को फाग महोत्सव समिति द्वारा फाग यात्रा मार्ग का अवलोकन किया गया। इस दौरान एसडीएम अंकिता प्रजापति, सीएसपी नरेंद्रसिंह, शहर थाना प्रभारी नरेंद्र यादव, समिति के अध्यक्ष दृष्टानंद नेनवानी, सामाजिक समरसता मंच के संयोजक जितेंद्र गेहलोद, मंडी व्यापारी संघ प्रतिनिधि सूरजमल गर्ग, घनश्याम चौहान सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो