मार्च में ही बरसने लगी मई जैसी आग, तापमान पहुंचा 38  के पास

मार्च में ही बरसने लगी मई जैसी आग, तापमान पहुंचा 38 के पास

By: Jagdish Vasuniya

Published: 29 Mar 2019, 11:33 AM IST

मंदसौर । ग्रीष्मऋतु की दस्तक के साथ ही गर्मीने अपने उग्र तेवर दिखाना शुरु कर दिया है।शुरुआती गर्मी के ही झटको से आम व खास हलाकान हो गया है। दोपहर के समय सडक़ों पर अभी से ही मई माह जैसे आग बरस रही है। इतना ही नहीं मार्च माह में ही तापमान 38 डिग्री को पार करते हुए 38.16 तक पहुंच गया है। दिन तो ठीक अब रात को भी घर की दीवारें गरम ही रहने लगी है। बढ़ती गर्मी के कारण दोपहर में बाजारों में सन्नाटा दिखाई देने लगा है और गर्मी से बचते हुए लोगों की आवाजाही हो रही है। मार्च के अंतिम दिनों में ही गर्मी ने अप्रैल मई का अंदाजा लोगों को अभी से लगवा दिया है।
21 मार्च के बाद से लगातार तापमान बढऩे का दौर चल रहा है। यह रविवार तक ३६ ३६ डिग्री सेल्सियस हो गया था। लेकिन गुरुवार आते-आते ३८ का आंकड़ा पार कर गया। बिना काम के लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे थे। हर साल मई और जून में गर्मी अपने तेवर दिखाती है। लेकिन इस साल मार्च माह भी नहीं बीता है ओर गर्मी ने तेवर दिखाना शुरु कर दिया है।
दिनों दिन बढ़ते तापमान के कारण गर्मी भी अपने तेवर दिखाने लगी है। जिसके कारण लोगों के कंठ हर पांच मिनट में सूखने लगे हैं। हालात यह है कि अभी से लोगों ने गर्मी से बचने के लिए कूलर एसी भी चालु कर लिए हैं ताकि तपन से कुछ राहत मिले। बढ़ती गर्मी के कारण दिन में शहर की सडक़ें सूनी नजर आ रही थी, वहीं शाम होते ही लोग घर से बाहर निकलकर शीतल पेय प्रदार्थो का लुत्फ लेते नजर आए। आंकड़ों पर नजर डाले तो जिले में पिछले एक सप्ताह से तामपान बढऩे का क्रम चल रहा है। गुरुवार को न्यूनतम २० तो अधिकतम ३८.१६ डिग्री था। जो मालवा ेके मिजाज से बहुत होता है। ३८ डिग्री की गर्मी में ही यहां के लोग परेशान हो गए।

weather report weather update
Jagdish Vasuniya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned