scriptअस्थाई झोपडिय़ा हटाने के दौरान अधिकारियों का हुआ विरोध | Patrika News | Patrika News

अस्थाई झोपडिय़ा हटाने के दौरान अधिकारियों का हुआ विरोध

locationमंदसौरPublished: Apr 03, 2019 08:01:04 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

अस्थाई झोपडिय़ा हटाने के दौरान अधिकारियों का हुआ विरोध

patrika

मंदसौर । आचार संहिता के दौर में नगर पालिका अमला बुधवार को दोपहर में जेसीबी व पूरे अमले के ताम-झाम के साथ अयोध्या बस्ती कैलाशनगर में अतिक्रमण तोडऩे के लिए पहुंची। वहां एक झोपड़ी तो सख्ती से तोड़ दी लेकिन बाद में वहां पार्षद ने हस्तक्षेप किया तो नपा का अमला बची हुई झोपडिय़ों को तोड़े बिना ही बैरंग तोड़ गया। इस पर जिस का अतिक्रमण तोड़ा गया। उस परिवार व महिलाओं ने नपा के अधिकारियों को घेर लिया और खरी-खरी सुनाते हुए तीखा आक्रोश व्यक्त किया। करीब एक घंटे से अधिक समय तक यहां हंगामा चलता रहा।
यह है पूरा मामला
नपा के एई आरसी तोमर, उपयंत्री बीबी गुप्ता व पटवारी जगदीश मोड़ बुधवार को दोपहर में पूरा अमला लेकर अयोध्या बस्ती कैलाश नगर क्षेत्र में अतिक्रमण में बनी अस्थाईझोपडिय़ों को तोडऩे के लिए पहुंच गए। इनका तर्क था कि सीएम हेल्पलाईन में अतिक्रमण की शिकायत है। इस पर कार्रवाई करना है। यहां पहुंचे तो लोगों की भीड़ जमा हो गईऔर विरोध शुरु हो गया। फिर भी सख्ती दिखाते हुए जेसीबी से एक झोपड़ी को तोड़ दिया। जेसीबी का पंजा चला तो अफरा-तफरी मच गई। मौके पर वार्ड ४० के स्थानीय पार्षद अनिल मालवीय पहुंच गए।उन्होंने हस्तक्षेप किया और समय देने की मांग की। इस पर अमले ने अपना काम रोक दिया और फिर फोन लगने का दौर भी शुरु हुआ तो नपा का अमला बिना कार्रवाई के ही बैरंग लौट गया।जब अमला लौटा तो जिस महिला का अतिक्रमण तोड़ा उसने अधिकारियों को घेर लिया और सिर्फउसका ही हटाने पर विरोध करते हुए आक्रोश व्यक्त किया। नपा के अधिकारियों पर महिला ने आक्रोश व्यक्त करते हुए खूब सुनाई।
न गुमटी हटा पा रही नपा और न हीं अतिक्रमण
आचार संहिता में भी नगर पालिका आमला न तो शहर में हजारों की संख्या में लगी हुई गुमटियों को हटा पा रही हैऔर न हीं अतिक्रमण को कही पर भी हटा पा रही है। इतना ही नहीं पिछले दिनों तत्कालीन सीएमओ ने जहां गुमटियां हटाईथी। वहां फिर से गुमटियां लग गई।बावजूद उन पर भी नपा ध्यान नहीं दे पा रही है और न हीं बाजार से लेकर आवासीय इलाको के अलावा अन्य जगहों पर जहां बैंक से लेकर बड़े प्रतिष्ठान व कॉम्प्लेक्स संचालित है। वहां पार्किंग के इंतजाम नपा करवा पा रही है।
पहले भी बिना कार्रवाई के लौट चुका अमला
ऐसा पहली बार नहीं हुआ। नगर में अतिक्रमण की भले ही कई शिकायतें है, लेकिन जब भी नपा कार्रवाई करने जा रही है। राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण अमला बिना कार्रवाई के ही बैरंग लौट गया। पिछले दिना श्रीकोल्ड चौराहे पर लगी गुमटियां हटाने जब अमला पहुंचा तो नेता वहां पहुंचे और विरोध किया तो अमला लौट गया।
दो दिन का दिया समय
दो दिन का समय दिया गया है। जिसने अतिक्रमण कर झोपड़ी बनाई है। उसे आवास योजना के तहत राशि जारी की गई।इससे उसका मकान बन गया है। अभी घरेलु सामान होने के कारण समय दिया। दो दिन में उसने हटाने की बात कही है। नहीं हटाया तो फिर नपा हटाएगी। -आरपी मिश्रा, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो