गर्मी के कारण प्रशासन ने किया स्कूलों के समय में परिवर्तन

गर्मी के कारण प्रशासन ने किया स्कूलों के समय में परिवर्तन

By: Jagdish Vasuniya

Updated: 04 Apr 2019, 06:22 PM IST

मंदसौर । गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। पिछले एक सप्ताह के तापमान पर नजर डाले तो अधिकतम पारा कभी ३८ तो कभी ४० डिग्री तक पहुंचा। गर्मी के कारण दोपहर की पाली में स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन प्रशासन के द्वारा स्कूलों के समय में परिवर्तन नहीं किया गया था। बुधवार को कलेक्टर धनराजू एस ने शाम को स्कूलों में परिवर्तन को लेकर एक आदेश जारी किया है।
सुबह साढ़े सात से साढ़े बारह बजे तक लगेगें स्कूल
कलेक्टर धनराजू एस के द्वारा जारी आदेश में लिखा गया हैकि जिले में अत्यधिक गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में संचालित होने वाली समस्त शासकीय, अशासकीय अनुदान प्राप्त एवं सीबीएसई संस्थाओं में अध्ययनरत कक्षा नर्सरी से कक्षा १२ तक के विद्यार्थियों के लिए शाला संचालन के समय में भीषण गर्मी एवं लू की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए परिवर्तन किया जाता है।समस्त शालाएं एक ही पाली में सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े बाहर बजे तक संचालित रहेगी। और शिक्षक सुबह साढ़े बजे से लेकर डेढ़ बजे तक शाला में उपस्थित रहेगें।
ठंड में देरी से किया था समय परिवर्तन
शीत ऋतु में स्कूलों का समय अन्य जिलों में परिवर्तन होने के कुछ दिनों के बाद किया गया था। उस समय सोश्यल मीडिया पर प्रशासन को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रिया दी गई थी। वर्तमान में मंदसौर जिले से पहले नीमच जिले में समय परिवर्तन कर दिया गया था। ग्रीष्म ऋ तु में भी देरी से समय परिवर्तन किया गया।

weather report weather update
Jagdish Vasuniya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned