scriptतेज बारिश के साथ ओले भी गिरे | Patrika News | Patrika News

तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे

locationमंदसौरPublished: Apr 16, 2019 07:39:57 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे

patrika

तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे

मंदसौर । गांव मगराना सहित रतन पिपलिया, बोरखेड़ी, हाथी बोलिया, बरखेड़ा डांगी व आस पास के गांवों तेज आंधी के साथ बारीश हुई और ओले भी गिरे।तेज बारिश से गांव पूरी तरह जलमग्न हो गया। गांव के कई हिस्सों में पानी भर गया।
बही पाश्र्वनाथ.
गांव बही पाश्र्वनाथ सहित आसपास के गांव में गरज बरस के साथ बदरा जमकर बरसे। दोपहर में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
रात के बाद दिनभर हुई तेज बारिश, लोगों को गर्मी से राहत पर किसान की बढ़ी चिंता
फोटो एमएन १७१०
भानपुरा । भानपुरा में 15 अप्रैल की रात के बाद मंगलवार को दिनभर तेज बारिश का दौर जारी रहा। लोगों को इस बारिश से गर्मी से तो राहत मिली लेकिन किसानों की चिंता बढ़ गई। जिन किसानों की फसल खेतों में तो जिनकी मंडी व समर्थन मूल्य पर है। वह भी उपज के भीगने को लेकर चितिंत है। समर्थन मुल्य पर तौला गया बड़ी मात्रा का गेंहू पूरी तरह भीग गया। मंडी के शेड मे व्यापारियो का सहकारी सस्थाओ का गेंहु जमा था। किसानो के गेहु खुले मेदान मे होने के कारण अचानक बारिश के कारण वह भी खराब हो गया।सुबह 4 से 5.30 तक तेज हवा व बादलों की गर्जना के साथ बारिश हुई। बेमौसम बारिश के कारण पूरा परिस भीग गया। किसान-व्यापारियों का नुकसान हुआ।मंसुर अली, कवरलाल गायरी, श्यामलाल, रुधुनाथ, मदन मीणा, गुड्डी बाई, गोपाल धाकड सहित कई ने बताया कि हमारे गेंहु पूरी तरह गीले हो गए।
खराब गेंहू नहीं तौल सकते
प्रबंधक कंवरलाल अहीर ने बताया कि हम खराब गेंहु नहीं तौल सकते है। मौका पंचनामा बनाकर नेफेड को भेजेेंगे वहां के निर्देशों के अनुसार ही काम करेंगे। तौल हुआ माल लोड न होने के कारण शेड में जगह नहीं है।साथ ही हम्माल भी कम है। तौल केंद्र पर पेयजल कि व्यवस्था थी न चोकीदार नजर आए सब व्यवस्था किसानों को खुद करनी पड़ी। अचानक बारिश से एक हजार क्विंटल गेहूं गीला हो गया। साथ ही परिसर में पानी भर गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो