आतिशबाजी कर मनाई जन्मोत्सव की खुशियां

आतिशबाजी कर मनाई जन्मोत्सव की खुशियां

Jagdish Vasuniya | Updated: 20 Apr 2019, 04:58:52 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

आतिशबाजी कर मनाई जन्मोत्सव की खुशियां

मंदसौर । 350 वाद्ययंत्र, 301 पंचमुखी दीपक के साथ बड़े बालाजी की हनुमान जयंती के अवसर पर शाही महाआरती की गई।इस दौरान ४०० केसरिया धर्मध्वजा माहौल को धर्ममय बनाए हुए लहरा रही थी। बालाजी का दरबार ५०१ फूलों से सजकर महका। इस धर्ममय माहौल के बीच बालाजी की महाआरती हुई। इसके बाद जोरदार आतिशबाजी के साथ हनुमंत के जन्मोत्सव की खुशिया मनाईगई। शाही अंदाज में हुए इस आयोजन के गवाह सैकड़ों भक्तों रहे। इतना ही नहीं शाही आरती के समय अजमेर के 101 ढोल, गुजरात की शहनाई, राजस्थानी बैंड, कोटा बुंदी की शहनाई, बडऩगर के शाही बैंड, गुजरात के नगाड़े, दाहोद के ढेाल के साथ मंदसौर के बैंड भी थे। इन सबके साथ आरती उतारी गई।
शहर के नेहरु बस स्टेंड स्थित बड़े बालाजी के दर पर शाही अंदाज में हनुमान जयंती मनाई गई। इस दौरान बालाजी मंदिर का विभिन्न प्रजातियों के 501 किलो फूलों से सजाया गया। इसके चलते पूरा परिसर फूलों की महक से सराबोर हो गया। 400 केसरिया ध्वज लहरा रहे थे।350 वाद्ययंत्रों के साथ ही ३०१ पंचमुखी दीपक से बालाजी की आरती की गई। इस दौरान बालाजी को आकर्षक चोला भी चढ़ाया गया।तो दिनभर प्रसादी वितरण का दौर चला तो एलईडी स्क्रीन पर लाईव दर्शन भी करवाएं गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned