scriptमरीजों की लंबी लाइन , ओपीडी में डॉक्टरों की खाली कुर्सियां | Patrika News | Patrika News

मरीजों की लंबी लाइन , ओपीडी में डॉक्टरों की खाली कुर्सियां

locationमंदसौरPublished: Apr 24, 2019 06:27:00 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

मरीजों की लंबी लाइन , ओपीडी में डॉक्टरों की खाली कुर्सियां

patrika

मरीजों की लंबी लाइन , ओपीडी में डॉक्टरों की खाली कुर्सियां

मंदसौर । जिला अस्पताल में मंगलवार को ओपीडी में मरीजों की करीब ८.५५ मिनिट पर लंबी लाइन लगी हुई थी। लेकिन उनको देखने वाले एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं थे। जबकि ओपीडी का समय आठ बजे का है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला अस्पताल में स्वास्थ सुविधाओं के कैसे हाल है। जब इस संबंध में जिला अस्पताल प्रबंधन से पूछा गया तो उन्होंने उस दौरान डॉक्टरों का वार्ड में होने की बात कही। बड़ा सवाल यह है कि इतनी संख्या में डॉक्टर वार्ड में कैसे हो सकते है।
9 बजकर 5 मिनट के बाद आए तीन डॉक्टर
इसके बाद नौ बजकर तीन मिनट पर स्वास्थ्यकर्मी जैसे ही ओपीडी में डॉक्टरों की कुर्सियों के पास पहुंचे तो मरीज तत्काल अंदर गए। यहां पर उनको जवाब मिला कि डॉक्टर साहब अभी आने वाले है। इसके कुछ समय बाद दो महिला डॉक्टर सहित तीन डॉक्टर ओपीडी में आए और मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण शुरु किया। वहीं सामने प्रथम श्रेणी के कई डॉक्टर नौ बजकर २० से ३० मिनट तक नहीं पहुंचे थे। उनके चेंबर के आगे भी लंबी लाइनें लगी हुई थी।
एक घंटे से अधिक करना पड़ा इंतजार
मरीज विष्णु ङ्क्षसह ने बताया कि वह एक ४५ मिनिट से ओपीडी में डॉक्टर का इंतजार कर रहा हूं। मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही है। और नौ बज गए अभी तक कोईडॉक्टर नहीं आया है।वहीं मगनलाल ने बताया कि मैं पत्नी को लेकर आया हूं। काफी देर से डॉक्टर का इंतजार कर रहा हूं।लेकिन अभी तक कोईनहीं आया है। डॉक्टरों को समय पर आना चाहिए। ताकि मरीजों को परेशानी ना हो।
आए दिन यही हाल, सुधार नहीं
जिला अस्पताल के सूत्रों की माने तो जिला अस्पताल में आए दिन ऐसे ही हाल रहते है।हांलाकि उन्होंने एक कारण यह भी बताया कि डॉक्टरों की कमी के कारण कई डॉक्टरों को एक से अधिक जिम्मेदारियां दे रखी है। जिसके कारण समस्या आए दिन बनी रहती है।
इनका कहना….
आठ बजे का ओपीडी का समय है। उस समय डॉक्टर वार्डमें राउंडपर गए होगें। इसलिए ओपीडी में आने में कुछ देरी हो गई होगी।
डॉ अधीर मिश्रा, सिविल सर्जन जिला अस्पताल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो