script

सामाजिक संगठनों के साथ कई लोग  शिवना को शुद्ध करने के लिए जुटे

locationमंदसौरPublished: Jun 16, 2019 06:36:55 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

सामाजिक संगठनों के साथ कई लोग शिवना को शुद्ध करने के लिए जुटे

patrika

सामाजिक संगठनों के साथ कई लोग  शिवना को शुद्ध करने के लिए जुटे

मंदसौर । जिला प्रशासन, गायत्री परिवार सहित शहर के अन्य सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को शिवना नदी के तट पर पत्रिका अमृतम् जलम् अभियान में अनेक लोगों ने शिवना को शुद्ध करने के लिए श्रमदान किया। कलेक्टर-एसडीएम और तहसीलदार के साथ सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी व महिलाओं व यहां मौजूद लोगों ने शिवना को शुद्ध करने के लिए श्रमदान किया। किसी ने फावड़ा पकड़ा तो किसी ने गेंती तो किसी ने तगारियां उठाई। इस दौरान नगर पालिका का पूरा अमला भी यहां मौजूद था। पत्रिका द्वारा चलाए अभियान में लगातार रविवार के दिन शहरवासी शिवना को शुद्ध करने के लिए यहां जुट रहे है।
शिवना गहरीकरण एवं सौंदर्यीकरण का काम जिला प्रशासन ने पत्रिका के अभियान से जुडक़र युद्धस्तर पर शुरु किया। उत्साह के साथ अनेक लोगों ने इसमें भाग लिया। कलेक्टर ने नगर पालिका के साथ सभी विभागों को इसमें सहयोग के लिए निर्देश देते हुए इसके लिए लगाया। इस दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प, एडीएम अनिल डामोर, एसडीएम अंकिता प्रजापति, तहसीलदार नारायण नंदेड़ा, नपा स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय के अलावा सामाजिक संगठनों के पदाधिकरी व कार्यकर्ता मौजूद थे।
दो जेसीबी व दो डंपर भी लगाए गए
शिवना तट पर सफाई के इस श्रमदान के काम में रविवार को जेसीबी, दो ट्रैक्टर, दो डंपर इस कार्य के लिए लगाए गए। श्रमदान से यहां चार ट्रॉली मलबा नदी से बाहर निकाला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो