राजस्व विभाग की नब्ज टटोलने पहुंचे कलेक्टर

राजस्व विभाग की नब्ज टटोलने पहुंचे कलेक्टर

Jagdish Vasuniya | Updated: 06 Jul 2019, 08:46:53 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

राजस्व विभाग की नब्ज टटोलने पहुंचे कलेक्टर

मंदसौर । कलेक्टर मनोज पुष्प ने शनिवार को जिले के गरोठ, भानपुरा और गांधीसागर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भानपुरा-गरोठ में तहसील का निरीक्षण कर राजस्व विभाग की नब्ज टटोली तो गांधीसागर में माध्यमिक व हाईस्कूल में निरीक्षण करने पहुंचे। गरोठ में पटवारी को लापरवाही पर निलंबित किया तो भानपुरा में तहसीलदार को फटकार लगाई और न्यायालय की गरिमा बनाए रखने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने दुधाखेड़ी माता मंदिर पहुंचकर भी दर्शन कर वहां की व्यवस्था की जानकारी ली। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान इस क्षेत्र में विभाग में खलबली मची रही।

गांधीसागर में स्कूली को जर्जर से अच्छी बिल्डिंग में शिफ्ट करने के दिए निर्देश
कलेक्टर सुबह 11 बजे गांधीसागर क्रमांक 8 शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय एवं शासकीय हाईस्कूल पहुंचे। जहां निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने छात्रों से किताब पढ़वाकर भी देखी। कन्या माध्यमिक विद्यालय की जर्जर बिल्डिंग को तुरंत पास में स्थित अच्छी बिल्डिंग में शिफ्ट करने के लिए एसडीएम को निर्देश दिए। इस दौरान बच्चों के मध्यान भोजन की जानकारी ली और मीनू भी देखा। और भोजन निर्माण की सामग्री को भी देखी। बच्चों के भोजन के बाद हाथ धोने, थाली धोने की व्यवस्था भी देखी। साथ ही पेयजल की टंकी को देखा तो गंदगी देख उन्होंने इसकी सफाई के निर्देश दिए। इस दौरान टंकी को ऊपर फर्श से ढकने के लिए तहसीलदार को निर्देश दिए।
केरोसिन का कम स्टॉक रखने के दिए निर्देश
निरीक्षण के बाद कलेक्टर प्रेमपुरिया कि सहकारी उचित मूल्य की दुकान पर निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने एसडीएम को सहकारी उचित मूल्य की दुकान पर केरोसिन की अतिरिक्त मात्रा का स्टॉक ना हो। इसके निर्देश दिए। हितग्राहियों को आधार मशीन पर अंगूठे लगाने के माध्यम से ही राशन देने की बात कही। दुकान पर कितना राशन जमा है। इस माह में कितना राशन हितग्राहियो को दिया है। इसकी जानकारी भी ली। दुकान पर एंट्री की जाने वाले रजिस्टर का अवलोकन किया। मशीन पर स्टॉप शो केसे होता है। इसकी जानकारी ली।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned