scriptअलग-अलग टीमों ने संभाला मोर्चा, 26 दल कर रहे स्क्रीनिंग | patrika news | Patrika News

अलग-अलग टीमों ने संभाला मोर्चा, 26 दल कर रहे स्क्रीनिंग

locationमंदसौरPublished: Apr 02, 2020 06:10:23 pm

Submitted by:

Mukesh Mahavar

छह हजार लोगों को होमआइसोलेशन पर रखा

अलग-अलग टीमों ने संभाला मोर्चा, 26 दल कर रहे स्क्रीनिंग

अलग-अलग टीमों ने संभाला मोर्चा, 26 दल कर रहे स्क्रीनिंग

मंदसौर. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन कुछ अपवादों को छोड़कर सभी कर रहे है। प्रशासन ने संक्रमित देशों और शहरों से आने वाले करीब छह हजार लोगों को होमआइसोलेशन पर रखा है तो करीब 4 हजार 306 यात्रियों की स्क्रीनिंग कर क्वारेंटाइन भी किया है।

इसके अलावा 26 दल जिले में प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग कर रहे है। इनमें अब तक सामान्य सर्दी, खंासी के 767 लोगों का उपचार किया है। इसके अलावा पूरे जिले में 10 से अधिक विशेष टीम बनाई है। यदि कोई प्ॉाजिटिव केस आता है। तो वे टीमें तत्काल रिस्पॉस करेगी। जिसको लेकर बुधवार को टीमों द्वारा मॉकड्रील भी की गई। वहीं पलायन कर रहे मजदूरों की जिले में समाज सेवी संस्थाओं द्वारा खाने की व्यवस्था भी की गई है। प्रशासन द्वारा अंतराज्जीय चैकिंग पाइंट लगाए गए है। इसके अलावा कोई भी जिले से बाहर जा रहा है तो उसका स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही जाने की अनुमति दी जा रही है। कराडिय़ा पिपलिया निवासी 60 वर्षीय नाथुलाल गुप्ता दिवस मौत हुई। डॉ निशांत शर्मा ने बताया कि उनका बेटा दशरथ नगर में रहता है। तो उनको गांव से स्वास्थ्य खराब होने से मंदसौर दशरथ नगर बेटा के यहां पर लाया गया था। उसके बाद सिद्धि विनायक अस्पताल ले गए थे। जहां से रैफर किया गया और रास्ते में उनकी मौत हो गई। उनका सेंपल लिया गया था। जो जांच के लिए भेजा गया है।
बच्चों को भी किया क्वारेंटाइन
शहर में दशरथ नगर सील कर दिया गया है। डॉ मनीष इंगले ने बताया कि शव को शव वाहन में सुरक्षा के सभी उपाय कर ले जाया गया। परिजनों ने दूर से अंतिम दर्शन किए और शमशान में बेटा से मुखाग्नि दिलवाई गई। डॉ निशांत शर्मा ने बताया कि उनके परिवार में मृतक की पत्नी, बेटा, बहू और बेटे के पार्टनर के साथ दशरथ नगर के पड़ोस में रहने वाले तीन लोग एवं दो बच्चों को भी क्वारटाइन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो