scriptकोरोना को हराने जारी है जिलेवासियों की जंग | patrika news | Patrika News
मंदसौर

कोरोना को हराने जारी है जिलेवासियों की जंग

इतने दिन रखा संयम अब सिर्फ 9 दिन और बाकी

मंदसौरApr 05, 2020 / 05:42 pm

Mukesh Mahavar

कोरोना को हराने जारी है जिलेवासियों की जंग

कोरोना को हराने जारी है जिलेवासियों की जंग

मंदसौर. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देशभर के साथ जिले ने भी खूब साथ दिया है। घरों में बैठकर आम लोग कोरोना से दो-दो हाथ कर रहे है। मंदसौर सहित पूरे जिले में लॉकडाउन के व्यापक असर के बीच जिले में कफ्र्यु जैसे नजारें देखे जा रहे है। हालांकि लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले लोगों पर पुलिस की सख्ती का दौर भी लगातार जिले में जारी है। 22 मार्च को जनता कफ्र्यु के साथ शुरू हुई कोरोना के खिलाफ जंग में लॉकडाउन में 14 अप्रैल तक जारी रहेगी।

अब तक जिलेवासियों ने खूब संयम रखा और धैर्य दिखाया। अब सिर्फ 9 दिन का समय बाकी है और जो सयंम अब तक दिखाया है वहीं धैर्य 14 अप्रैल तक बरकरार रखना है। और कोरोना को हराना है। प्रशासन व पुलिस के साथ ही सामाजिक संस्थाओं व समाजसेवियों ने भी कोरोना को हराने के लिए अहम भूमिका निभाई है। लॉकडाउन के इस दौर में सब्जी व दूध तो लोगों को हर दिन मिला लेकिन किराना में थोड़ी दिक्कत हो रही है इसके अलावा रेल से लेकर सड़क परिवहन पूरी तरह थमा हुआ है आंतरिक वाहन भी नहीं चल रहे है और पूरा मार्केट लॉकडाउन है और जिले को राजस्थान सहित प्रदेश के अन्य जिलों से जोडऩे वाले सीमा भी सिल है। अब लोगों को 15 अप्रैल को लॉकडाउन खुलने का इंतजार है।
दूध की दुकानों से लेकर किराना दुकानों पर करवाया जा रहा पालन : सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाने को लेकर प्रशासन व पुलिस का अमला लगातार लगा हुआ है। वहीं जागरुकता के काम भी किए जा रहे है। ऐसे में अस्पताल से लेकर बैंक और अब दुध की डेयरियों से लेकर किराना दुकानों सहित अन्य दुकानों पर भी सोषल डिस्टेसिंग का पालन लोगों से करवाया जा रहा है। कोरोना से जारी जंग में अधिकांश लोग सोषल डिस्टेसिंग से लेकर अन्य सावधानियों को रखते हुए कोरोना से चल रही जंग में अपनी भूमिका निभा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो