कोरोना पॉजिटिव मरीज के लिए मॉकड्रिल के जरिए किया प्रदर्शन

रिपोर्ट: एक संदिग्ध व्यक्ति को एम्बुलेंस से आइसुलेशन वार्ड ले जाया गया

By: Mukesh Mahavar

Published: 06 Apr 2020, 05:30 PM IST

सुवासरा (मंदसौर). नगर में रविवार को पुलिस व प्रशासन से मिलकर मॉक ड्रिल की। नगर के बोहरा मोहल्ला से एक संदिग्ध व्यक्ति को एम्बुलेंस से आइसुलेशन वार्ड ले जाया गया। इसके बाद परिवारजनों को घर मे ही आइसुलेट करना ये सब मॉक ड्रिल का हिस्सा था।
इस प्रकार के अभ्यास से प्रशासन आगे आने परिस्थितियों का एक आंकलन करता है ताकि किसी प्रकार की गलती ना हो और आगे अगर कोई विकट परिस्थिति आती है तो मिलकर मुक़ाबला किया जा सके और नागरिको के स्वास्थ की सम्पूर्ण सुरक्षा हो सके प्रशासन का सहयोग बनाये रखे। नगर में कोई भी कोरोना संदिग्ध मरीज नहीं है। मार्कडील में सुनील डाबर तहसीलदार नागेश पंवार थानाप्रभारी समरथ सिनम व डॉ जैन स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ उपस्थित थे।

पुलिस ने किया मॉक ड्रिल
सीतामऊ. कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा नगर के वार्ड 05 सरोज गली से कोरोना मरीज को लेकर मार्क डील की। पुलिस प्रशासन द्वारा नगर में यह दुसरा मार्क डील किया गया। इससे पहले इसी प्रकार से वार्ड 03 मार्केट गली में किया। अनुविभागीय अधिकारी मुकेश शर्मा तहसीलदार मुकेश सोनी नायब तहसीलदार अहिरवारए नारायण चौहान मुख्य नगरपालिका अधिकारी रवि गुप्ता थाना प्रभारी अमित सोनी मास्टर ट्रेनर नारायण हरगोड पटवारी सहित पुलिस अमला एवं राजस्व विभाग तथा नगर पंचायत के कर्मचारी उपस्थित थे। नगर के वार्ड क्रमांक 5 सरोज गली से एक मरीज को लेकर पुलिस प्रशासन कि उपस्थिति में एम्बुलेंस में ले जाया गया फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टरो कि टीम द्वारा आइसोलेट वार्ड अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास तक ले जाया गया। कोरोना महामारी से बचाव मे व्यवस्थाओं को लेकर तहसीलदार मुकेश सोनी ने बताया कि नगर में एवं क्षेत्र में अभी तक कोई कोरोना मरीज पॉजिटिव नहीं है। नगर में कोरोना मरीज को आइसोलेट करने को लेकर तीन स्थानों पर आइसोलेंट वार्ड बनाए गए हैं। इसमें अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास 2 में 5 बिस्तर अनुसूचित जाति कन्या उत्कृष्ट छात्रावास में 5 बिस्तर शासकीय कन्या सरस कुंवर उमावि में 10 बिस्तर तथा अनुसूचित जाति छात्रावास लदूना रोड पर 15 बिस्तर का आइसोलेट वार्ड का निर्माण किया गया।

Mukesh Mahavar Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned