गरीबी रेखा के कूपन तो बन गए लेकिन राशन के लिए हो रहे परेशान, सौंपा ज्ञापन

समस्या के समाधान की मांग की

By: Mukesh Mahavar

Updated: 30 May 2020, 05:41 PM IST

मल्हारगढ़ . गरीबी रेखा के कूपन को बने दो तीन वर्ष हो गए पर इतने लंबे समय बाद भी खाद्य पर्ची नहीं लगने से इन गरीब कार्ड धारियों को राशन की दुकान से मिलने वाली सामग्री नहीं मिल पा रही है। इस समस्या के समाधान की मांग को लेकर शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मल्हारगढ़ ने एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार सविता राठौर को सौंपा।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि पिछले तीन चार वर्षों से गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यापन करने वाले सैकडा़ें परिवार राशन कार्ड में खाद्य पर्ची के अभाव में राशन की दुकानों से राशन लेने से वंचित है। खाद्य पर्ची गरीबी रेखा के कूपन में नहीं लगी होने के कारण राशन की दुकान वाले भी इन्हें राशन की दुकान से मिलने वाले गेंहू, चावल, शक्कर व अन्य वस्तुएं नही दे रहे है,ओर यह गरीब परिवार बीपीएल का कार्ड होते हुए भी बाजार से महंगी खाद्य सामग्री लाने को मजबूर है। लॉक डाउन में भी इन गरीब,मजदूर परिवारों को राशन की दुकानों से कोई लाभ नहीं मिला है। ज्ञापन के अंत में मांग की गई कि सभी परिवारों को तत्काल पचास पचास किलो गेंहू वितरित किए जाए और राशनकार्ड पर खाद्य पर्ची लगाकर उन्हें इक_ा अनाज दिया जाए।
इस मौके पर रामचन्द्र करुण, अजित कुमठ,नगर कांग्रेस अध्यक्ष बाबुखा मेवाती, विजेश मालेचा, पूर्व पार्षद दिलीप यादव,अनिल मुलासिया, सतीश पाटीदार, हेमंत गुप्ता, अंकित अग्रवाल आदि मौजूद थे।

Mukesh Mahavar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned