scriptकिसान आंदोलन में घायल युवक को 34 किलो डोडाचूरा के साथ किया गिरफ्तार | Patrika News | Patrika News

किसान आंदोलन में घायल युवक को 34 किलो डोडाचूरा के साथ किया गिरफ्तार

locationमंदसौरPublished: Jun 23, 2018 09:24:31 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

आरोपी को चार किलोमीटर पीछा कर पकड़ा

patrika

किसान आंदोलन में घायल युवक को 34 किलो डोडाचूरा के साथ किया गिरफ्तार

मंदसौर । गत वर्ष किसान आंदोलन में पुलिस गोलीचालन में घायल हुए एक युवक को नारायणगढ़ पुलिस ने शनिवार सुबह छह बजे 34 किलो डोडाचूरा के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। आरोपी को न्यायालय में रविवार को पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह डोडाचूरा नीमच के सगराना गांव में स्थित ढाबे पर देने जा रहा था। पुलिस टीम संबंधित ढाबे वाले की गिरफ्तारी के लिए रवाना हो गईहै।
थानाप्रभारी अविनाश श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि बाइक क्रमांक एमपी 44 एमई 2663 से कोई व्यक्ति डोडाचूरा ले जा रहा है। इस पर हमने झार्डा बूढा रोड पर सुबह पांच बजे टीम लगाई और जैसे ही एमपी 44 एमई 2663 बाइक रोड पर आई। हमने खजूरी चौराहा पर घेराबंदी की। इस दौरान बाइक सवार तेज गति से बाइक चलाते हुए खेत में बाइक ले गया। यहां पर करीब चार किलोमीटर पीछा करने के बाद आरोपी को कपड़ा। आरोपी से नाम पूछने पर उसने स्वयं का नाम रोडसिंह उम्र 19 साल निवासी आरडी बताया।उन्होंने बताया कि बाइक पर दो जगलों मेंं दो बोरियां बांध रखी थी।जिसमें डोडाचूरा था। जिसको तुलवाया तो 34 किलो डोडाचूरा निकला।
नीमच जा रहा था डोडाचूरा लेकर
उन्होंने बताया कि आरोपी रोडङ्क्षसह ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह नीमच के सगराना में किसी ढाबे वाले व्यक्ति को डोडाचूरा देने जा रहा था। आरोपी को न्यायालय में रविवार को पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। रिमांड के दौरान आरोपी कितने दिनों से तस्करी कर रहा था। किसके लिए कर रहा था।कितनी बार तस्करी की। इसको लेकर पूछताछ की जाएगी।
किसान आंदोलन में लगी थी गोली
आरोपी रोडसिंह को छह जून को पिपलियामंडी थाने के सामने किसान आंदोलन के दौरान पीठ पर गोली लगी थी।जो पेट से आरपार निकल गईथी। आरोपी को पहले 75 हजार रूपए का मुआवजा मिला। उसके बाद मुख्यमंत्री की घोषणानुसार शेष 4 लाख 25 हजार रूपए की मुआवजा राशि मिली थी। उल्लेखनीय है कि कंाग्रेस ने घायलों को मुआवजा राशि समय पर नहीं मिलने के चलते पिपलियामंडी में धरना प्रदर्शन किया था। उसके बाद घायलों को मुआवजा दिया गया था।
्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो