scriptजिला अस्पताल में भर्ती मरीज बारिश के पानी से होते परेशान | Patrika News | Patrika News

जिला अस्पताल में भर्ती मरीज बारिश के पानी से होते परेशान

locationमंदसौरPublished: Jul 13, 2018 07:56:34 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

वार्ड सहित अस्पताल परिसर पर टपकता पानी

patrika

जिला अस्पताल में भर्ती मरीज बारिश के पानी से होते परेशान

मंदसौर । जिला अस्पताल में बारिश का पानी मरीजोंं और उनके परिजनों के लिए परेशानी लेकर आता है। कई वार्डों में बारिश के पानी की सीलन दिवारों पर रहती है। जिसके चलते कई मरीज सीलन वाली दिवार के पास लगे बेड से अन्य बेड पर शिफ्ट होते हैतो वार्ड में बेड खाली नहीं होने की दशा में उस सीलन लगी दीवार के पास ही उपचार करने को मजबूर है। जब अधिकारियों से इसके बारे में पूछा जाता हैतो वह वार्डों के अपग्रेड की बात कहकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते है।
इन वार्डों में आ रही है सीलन
जिला अस्पताल के कई वार्डों में सीलन आ रही है। इसमें सर्जिकल वार्ड, मेडिकल वार्ड, मेटरनिटी विंग का लेबर रूम के सामने स्थित वार्ड, मेल मेडिकल वार्ड शामिल है। वहीं अस्पताल में पूर्व संचालित केंटीन की छत टपक रही है। जिससे की उसके आसपास पानी ही पानी हो रहा है। वहीं इमरजेंसी वार्ड के पास से वार्ड के लिए अंदर जाने वाले गेट के रास्ते पर भी छत से पानी टपक रहा है।
सालों से सीलन पर ध्यान नहीं अधिकारियों का
जिला अस्पताल के इन वार्डो में सीलन इस बारिश के मौसम में आ रही है। ऐसा नहीं है। यह सीलन पिछले कई सालों से आ रही है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने अभी तक इस समस्या को दूर करने के लिए कोईठोस कदम नहीं उठाया है। जिसका खामियाजना इन वार्डों में भर्ती मरीजों को उठाना पड़ रहा है।
इनका कहना.
जिन वार्डों में सीलन आ रही है। वहां पर सीलन नहीं आए इसके लिए कार्य किया जाएगा।
डॉ अधीर मिश्रा, सिविल सर्जन जिला अस्पताल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो