script9 संभागों के सवा तीन सौ से ज्यादा खिलाड़ी ले रहे भाग | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

9 संभागों के सवा तीन सौ से ज्यादा खिलाड़ी ले रहे भाग

राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए यहीं से होगा चयन

मंदसौरJul 22, 2018 / 08:27 pm

harinath dwivedi

patrika

9 संभागों के सवा तीन सौ से ज्यादा खिलाड़ी ले रहे भाग

मंदसौर । शहर में इन दिनों राज्यस्तरीय टेबल टेनिस स्पर्धाका आयोजन चल रहा है। जो उधारी के पैसों से चल रहा है। राज्य स्तर की टेबल-टेनिस स्पर्धा भले ही हो रही है, लेकिन इसके लिए विभाग को शासन की ओर से कोई आवंटन प्राप्त नहीं हुआ है। और वर्तमान में उधारी से जुटाई गईचीजों से यह आयोजन हो रहा है। आयोजन के बाद राशि मंजूर होगी। २० जुलाई से शुरु हुए टेबल टेनिस के मुकाबलो का दौर 23 तक चलेगा। २३ को स्पर्धा का फाइनल खेला जाएगा। इसके बाद 24 जुलाई को समापन कार्यक्रम होगा। इस राज्य स्तरीय स्पर्धा में शहडोल को छोड़ बाकी सभी ९ संभागों के करीब सवा तीन सौ खिलाड़ी भाग ले रहे है। इनके साथ कोच, मैनेजर व अन्य अधिकारी भी है। मिनी-जूनियर व सीनियर वर्ग में बालक-बालिका के अलग-अलग वर्ग में मैच खेले जा रहे है। नूतन स्टेडियम में टेबल टेनिस की 5 टेबल यहां लगी हुई है और दिनभर यहां रोचक मुकाबले खेले जा रहे है। रविवार को भी यहां 48 मैच खेले गए। ६ ग्रुप बनाए गए है। इसके तहत टीमों के आपस में मैच कराए जा रहे है। २०-२० लीग मैच खेले गए है।
राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए यहीं से होगा चयन
चल रही राज्य स्तरीय स्पर्धा से ही राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए प्रदेश की टीम का चयन किया जाएगा। नवंबर माह में आगर में राष्ट्रीय स्पर्धा होगी। इसमें मध्यप्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी यहीं से चुनें जाएंगे। ऐसे में सभी संभागों से आए हुए अलग-अलग वर्ग के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेने के लिए जोर-आजमाईश कर रहे हैं।
स्टेडियम तक पैदल ही आ रहे खिलाड़ी
टेबल टेनिस की इस राज्य स्तरीय स्पर्धा में भाग लेने प्रदेशभर के अलग-अलग कोनों से यहां आए खिलाडिय़ों को आयोजको ने अलग-अगल स्थानों पर रुकवाया है। इसमें से एमएलबी स्कूल, उत्कृष्ठ स्कूल, दिगबंर स्कूल व क्रमांक-२ के अलावा अन्य जगह है। नूतन स्टेडियम में जहां मैच खेले जा रहे है। वहां से अधिक दूरी नहीं होने के कारण स्टेडियम से जहां रुकवाया गया है। वहां तक की दूरी सुबह-शाम सभी खिलाड़ी पैदल ही तय कर रहे है। भोजन की व्यवस्था मेस से करवाई जा रही है।
बिना आवंटन के हो रही राज्य स्तरीय स्पर्धा
राज्य स्तरीय स्पर्धाके चल रहे आयोजन के बीच बिना आवंटन के ही विभाग यह स्पर्धाकरवा रहा है। रविवार को जब टीम ने मौके पर मौजूद आयोजको से इस स्पर्धा के लिए विभाग से मिले बजट और आवंटन की जानकारी ली तो जवाब मिला कि इसका आवंटन अभी नहीं आया है। शासन के कैलेंडर के अनुसार स्पर्धा हो रही है। आयोजन के बाद आवंटन प्राप्त होगा। पूरे आयोजन के खर्चे का ब्योरा बाद में प्रेषित किया जाएगा। उसी आधार पर राशि स्वीकृत होगी। वर्तमान में पूरा आयोजन उधारी के पैसों पर चल रहा है।
जो व्यय होगा वह प्रेषित करने के बाद मंजूरी होगी राशि
वर्तमान में आयोजन बेहतर रुप से संचालित किया जा रहा है। स्पर्धा के लिए पहले से आवंटन प्राप्त नहंी होता है। जो भी व्यय होगा। उसके बिल व पूर्ण जानकारी के साथ प्रेषित किए जाएगे। उसी आधार पर राशि मंजूर हो जाएगी।-आरएल कारपेंटर, डीईओ, मंदसौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो