scriptनपाध्यक्ष की पीआईसी में कांग्रेस की गुटबाजी रही हावी | pic news in madsaur ngar palika | Patrika News

नपाध्यक्ष की पीआईसी में कांग्रेस की गुटबाजी रही हावी

locationमंदसौरPublished: Jul 27, 2019 12:03:37 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

नपाध्यक्ष की पीआईसी में कांग्रेस की गुटबाजी रही हावी

patrika

नपाध्यक्ष की पीआईसी में कांग्रेस की गुटबाजी रही हावी



मंदसौर.
नगर पालिका अध्यक्ष मो. हनीफ शेख ने शुक्रवार की शाम को प्रेसिडेंट इन कौसिंल पीआईसी का गठन किया। इसके साथ ही समितियोंं का गठन भी किया। शेख की पीआईसी में कांग्रेस के अंदरखानों में चल रही गुटबाजी हावी रही और इसका असर नजर आया। पिछले दिनों अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर चली लांबिग के दौरान जिन पार्षदों के नाम अध्यक्ष के लिए चले थे और जो पार्षद दूसरे गुटों से जुड़े है। उन पार्षदों को शेख की पीआईसी में जगह नहीं मिली। और जिन्होंने अध्यक्ष की नियुक्ति में शेख के नाम की पैरवी संगठन से लेकर भोपाल स्तर तक की। उन्हें पीआईसी में जगह देने के साथ मनचाहे विभाग का तोहफा भी मिला।

कांग्रेस में चर्चाओं का माहौल रहा गर्म
नपाध्यक्ष द्वारा मध्यप्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 70 ( 4) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रेसिडेंट इन कोसिंल का गठन किया है तथा संबंधित विभागो की समितियो में सदस्यो के रूप में निर्वाचित पार्षदो को आगामी आदेश तक नामांकित किया है। पीआईसी गठन के बाद नपा से लेकर शहर के राजनीतिक गलियारों चर्चाएं तो शुरु हुई, लेकिन कांग्रेस के अंदरखानों में पीआईसी को लेकर चर्चाओं का बाजार अधिक गरम रहा।

खिंची सामान्य प्रशासन विभाग की सभापति
प्रेसिडेंट इन कौसिंल में सामान्य प्रशासन विभाग के विभाग में सभापति दीपिका खिंची को बनाया गया है। साथ ही समिति में सदस्य के रूप में शाकेरा खेडीवाला, संगीता गोस्वामी, नारायण कुमावत, जितेंद्र सोपरा एवं नरेंद्र बारिया को मनोनीत किया गया है।

रशीद को जलकार्य एवं सीवरेज विभाग
जलकार्य एवं सीवरेज विभाग के विभाग हाजी रशीद को सौंपा गया है। रशीद के सभापति के साथ ही समिति में सदस्य के रूप में विजय गुर्जर, रूपल संचेती, संगीता शर्मा, कुमारी रूखसार गोरी एवं पुलकित पटवा को मनोनीत किया गया है।

पाटील को मिला लोनिवि
लोकनिर्माण उघान, विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग के विभाग रंजना पाटील को दिया है। पाटील के साथ ही इस समिति में सदस्य के रूप में जितेंद्र सोपरा, नारायण कुमावत, मुमताज अश्फाक खां मेव, संगीता गोस्वामी एवं दिपिका जैन को मनोनीत किया गया है।

सोपरा बने राजस्व समिति सभापति
राजस्व एवं वित्त एवं लेखा विभाग के विभाग के सभापति पद पर जितेंद्र सोपरा को मनोनीत किया गया है। इस समिति में सदस्य के रूप में इस्माईल मेव, नाजिया बी आरिफ बेग, कुमारी रूखसार गोरी, रंजना पाटील, अंगुरबाला कनार्वट को मनोनीत किया गया है।

भाटी पर स्वच्छता का प्रभार
स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंध विभाग के विभाग में सभापति डिकपालसिंह भाटी को मनोनीत किया गया है। इस समिति में सदस्य के रूप में शाकेरा खेडीवाला, हाजी रशीद, इस्माईल मेव, संगीता शेलेंद्र गोस्वामी एवं रश्मि राठौर को मनोनीत किया गया है।

शर्मा योजना से लेकर यातायात का संभालेगी काम
योजना, यातायात, परिवहन एवं सूचना प्रोधोगिकी विभाग के विभाग के सभापति के रुप में संगीता शर्मा कामकाज संभालेगी। शर्मा के अलावा इस समिति में सदस्य के रूप में पार्षद विजय गुर्जर, नारायण कुमावत, रूपल संचेती, मुमताज अश्फाक खां मेव, संध्या शर्मा को मनोनीत किया गया है।

शबीना गरीबी अपशमन के सभापति
शहरी गरीबी अपशमन विभाग के विभाग प्रभारी पद पर शबीना बी को सभापति मनोनीत किया गया है। इस समिति में सदस्य के रूप में रूकसार गोरी, जितेंद्र सोपरा, विजय गुर्जर, नाजिया बी आरिफ बेग एवं रेखा राजेश सोनी ऐरावाला को मनोनीत किया गया है।

जनता के करेंगे काम
सभी की राय और सलाह के बाद पीआईसी गठित की गई है। इसमें गुटबाजी वाली कोई बात नहीं है। पीआईसी जो बनी है। वह जनता के काम करेगी। इससे ज्यादा इस पर कुछ नहीं कहना। -मो. हनीफ शेख, नपाध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो