scriptनाराज पार्षदों ने नपाध्यक्ष को पत्र देकर कहा समितियों से हमारे नाम हटा दो | pic news in madsaur ngar palika | Patrika News

नाराज पार्षदों ने नपाध्यक्ष को पत्र देकर कहा समितियों से हमारे नाम हटा दो

locationमंदसौरPublished: Jul 31, 2019 11:35:41 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

नाराज पार्षदों ने नपाध्यक्ष को पत्र देकर कहा समितियों से हमारे नाम हटा दो

patrika

नाराज पार्षदों ने नपाध्यक्ष को पत्र देकर कहा समितियों से हमारे नाम हटा दो

मंदसौर.
पीआईसी गठन के बाद से कांग्रेस पार्षदों में फूटा असंतोष थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले प्रदेशाध्य सहित संगठन को पत्र लिखकर नाराजगी जताई तो अब नपा पहुंचकर अध्यक्ष को समिमितयों से नाम हटाने को लेकर पत्र सौंप दिया। नपाध्यक्ष हनीफ शेख को पत्र देने के लिए जब पांचों पार्षद उनके चैंबर में गए तो उन्होंने पत्र लेने के बाद कुर्सी की और हाथ से इशारा कर कहा कि आईए बैठिए तो पांचों में से एक ने भी उनकी बात नहीं सुनी और सभी बाहर आ गए। उन्होंने इतना ही कहा कि मेरे हाथ में यह नहीं है। पीआईसी की बैठक ३ बजे होना थी। ऐसे में समितियों से नाम हटाने का पत्र देने नाराज पार्षद ३ बजे पहुंचे। लेकिन पीआईसी की बैठक समय बदलते हुए सुबह ही कर ली।

नाम हटाने दिया पत्र
पीआईसी गठन से नाराज कांग्रेस के पांच पार्षदों ने अध्यक्ष हनीफ शेख को समितियों से नाम हटाने के लिए सामुहिक पत्र दिया। सौंपे गए पत्र में उन्होंने बताया कि नपा परिषद में विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। इसकी सूचना समाचार पत्रों से मिली है। ऐसे में उन्होंने समितियों के सदस्य से नाम हटाने की बात कही। इसमें कांग्रेस पार्षद शाकेरा खेड़ीवाला, विजय गुर्जर, इस्माईल मेव, रुपल संचेती, नाजिया बेग शामिल है। पार्षदों ने बताया कि पार्टी स्तर पर वह अपनी बात पहुंचा चुके हैै। नहीं सुनी गई तो पार्षद पद के अलावा पार्टी के अन्य पदों से भी इस्तीफें देंगे। एक दिन पहले कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा से भी मिलकर नाराज पार्षद सवाल पूछे चुके है।

उपाध्यक्ष के चैंबर में बैठकर किया इंतजार, भाटी मिलने पहुंचे
अध्यक्ष को समितियों से नाम हटाने पत्र देने पहुंचे पार्षदों को अध्यक्ष के नहीं होने पर इंतजार करना पड़ा। अध्यक्ष को फोन पर सूचना दी जब तक वह पहुंचते तब तक कांग्रेस पार्षदों ने उपाध्यक्ष सुनील जैन के चैंबर में बैठकर अध्यक्ष का इंतजार किया। नपा में भाजपा की बहुमत के चलते उपाध्यक्ष भाजपा का है। इस दौरान स्वास्थ्य समिति सभापति डिगपालसिंह भाटी उनसे मिलने के लिए पहुंचे।

इधर दोपहर में होने वाली पीआईसी सुबह कर ली
नपा में होने वाली पीआईसी की बैठक दोपहर ३ बजे बुलाई गई थी, लेकिन एन मौके पर पीआईसी बैठक का समय बदल दिया और सुबह ११ बजे ही पीआईसी की बैठक कर ली गई। नपाध्यक्ष की अध्यक्षता में पीआईसी की पहली बैठक हुई। इसमें प्रकरणों को स्वीकृत किया गया। 4 प्रकरण, अर्जित नकदीकरण, 3 प्रकरण नपा कर्मचारी द्वारा परीविक्षा अवधि पूर्ण करने तथा 1 प्रकरण प्रोफेशनल एक्जानिनेशन बोर्ड भोपाल से चयनित अभ्याथीयों को जिला चयन समिति की अनुशंसा के अनुसार निर्णय लिए को लेकर था। कर्मचारियों से जुड़े ही सभी प्रकरण थे। इन पर स्वीकृति पीआईसी ने दी।

इनका कहना…
हमारे आपस का मामला है। संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठकर रास्ता निकाल लिया जाएगा।
हनीफ शेख, नगर पालिका अध्यक्ष।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो