किसान आंदोलन की धरती पर बाढ़ के बाद उफान पर राजनीति

किसान आंदोलन की धरती पर बाढ़ के बाद उफान पर राजनीति
किसान आंदोलन की धरती पर बाढ़ के बाद उफान पर राजनीति

Nilesh Trivedi | Updated: 20 Sep 2019, 11:44:38 AM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

किसान आंदोलन की धरती पर बाढ़ के बाद उफान पर राजनीति

मंदसौर.
किसान आंदोलन की धरती पर बाढ़ के बाद राजनीति उफान पर है। २1 सितंबर मंाग पत्र की मांगे पूरी नहीं होने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर-नीमच जिले के विधायकों सहित बाढ़ प्रभावितों के साथ कलेक्टोरेट में धरना प्रदर्शन करेगें तो इसी दिन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह के भी संसदीय क्षेत्र के जावद के दौरे की जानकारी सामने आ रही है। इसके बाद पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया संसदीय क्षेत्र में बाढ़ प्रभावितों से २5 सितंबर को मिलेगें। २3 को मुख्यमंत्री कमलनाथ भी जिले के दौरें पर आ रहे है और बाढ़ प्रभावितों के बीच जाएंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान दो दिन जिले में बाढ़ प्रभावितों के बीच पहुंचे और सरकार पर आरोपों लगाकर प्रशासन पर सवाल उठाए। शिवराज के इन आरोपों के बाद कांग्रेस ने मोर्चा संभाल लिया। और प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा को भेजा। वह भी दो दिन जिले में घुमे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान २१2सितंबर को मंदसौर आ रहे है। वे यहां कलेक्टोरेट के बाहर धरना देंगे। यहां वह किसानों को शतप्रतिशत फसल नुकसानी पर राहत के साथ बाढ़ प्रभावितों को राहत देने की मांग करेंगे।

इतना ही नहीं जिन लोगों के मकान टूट गए , उन लोगों के साथ रहेंगे। इसके लिए भाजपा ने मंदसौर व नीमच जिले के अलावा जावरा क्षेत्र से भी पीडि़तों को यहां बुलाया है। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि २1 को सुबह १० बजे पूर्व मुख्यमंत्री मंदसौर पहुंचेगे और नवीन कलेक्टोरेट भवन के बाहर धरना देंगे। दो जिलों के लोगों को यहां बुलाया गया है। दोनों जिलों के पीडि़तों के साथ शासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन्हें राहत देने की मांग की जाएगी। यह धरना अनिश्चितकालीन भी हो सकता है।

२4 सितंबर को आएंगे सिंधिया
जानकारी के अनुसार कंागे्रस नेता एवं पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 24 सितंबर को संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहेगें। वे यहां पर नीमच-मंदसौर और जावरा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा करेगें और बाढ़ प्रभावितों से चर्चा क रेेंगे। जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह २१ सितंबर को जावद के दौरे पर होने की जानकारी आ रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned