scriptबिना किसी नए एजेंडे के पिछले प्रतिवेदन और समीक्षा में ही पूरी हो गई बैठक | prabhari mantri news in madsaur | Patrika News

बिना किसी नए एजेंडे के पिछले प्रतिवेदन और समीक्षा में ही पूरी हो गई बैठक

locationमंदसौरPublished: Jun 27, 2019 12:04:28 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

बिना किसी नए एजेंडे के पिछले प्रतिवेदन और समीक्षा में ही पूरी हो गई बैठक

patrika

बिना किसी नए एजेंडे के पिछले प्रतिवेदन और समीक्षा में ही पूरी हो गई बैठक


मंदसौर.
प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा ने बुधवार को जिला योजना समिति की बैठक के साथ समीक्षा बैठक ली। इसमें पुलिस द्वारा बांड भरवाए जाने से लेकर कर्जमाफी का मुद्दा छाया रहा। तो मनोनीत सदस्यों से लेकर अन्य के कांग्रेस के लोगों के बैठक में आने का मुद्दा मंदसौर विधायक ने यहां उठाया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कार्यालय पहुंचकर सीख दी तो विश्रामगृह पर लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी। जिला योजना समिति की बैठक बिना किसी एजेंडे के योजनाओं और सरकार के कामों की समीक्षा के अलावा पिछली बैठकों के प्रतिवेदन तक ही सीमट गई। यहां सिर्फ शिकवा-शिकायत का दौर ही चलता रहा। बैठक के दौरान जिले में किसी नए विकास कार्य से लेकर लंबित योजनाओं के अलावा नए कामों के मुद्दें पर चर्चा नहीं हुई।
सिर्फ ४५ दिन काम करने का मौका मिला, सभी वचन पूरे करेंगे
किसान आंदोलन की दोबारा जांच कराने और दोषियों पर एफआईआर कराने के कांग्रेस के दावें पर कहा कि ६ माह का कार्यकाल हुआ है। ४५ दिन ही काम करने का मौका मिला है। वचन पत्र में दिए सभी वचन पूरे करेंगे। नीमच जेल ब्रेक पर कहा कि कार्रवाई की है। सरकार गंभीर है। मैनें जेल डीजी से बात कर मदंसौर-नीमच जिले की सभी जिलों के पूरे स्टॉफ को बदलने की बात कही। तो कटौती को लेकर कहा कि आऊटसोर्सिग पर जो बीजेपी के माध्यम से लगे है। उनके कारण कटौती हो रही है। बांड भरवाए जाने के मामले पर उन्होंने पुलिस की प्रक्रिया बताया। शिवना के मुद्दें पर पूर्व सीएम को लेकर कहा कि वे करोड़ो की घोषण कर गए। आया कुछ नहीं। बीजेपी सिर्फ घोषणा करती है।
मौके पर अफसर को बुलाकर दिए निर्देश
सुबह के समय विश्रामगृह पर प्रभारी मंत्री से मिलने और ज्ञापन देने के साथ समस्याओं को लेकर अनेक लोग जिले से यहां पहुंचे। एमपीईबी को लेकर सबसे अधिक शिकायत लोगों ने की। तो शिक्षा विभाग में ट्रांसफर की मांग के लिए कई लोग आवेदन लेकर आए। ब्लॉक अध्यक्षों ने संगठन स्तर की शिकायत उनसे की तो लोगों से अलग ले जाकर उन्होंने चर्चा की उनकी बात सुनी। पिछले दिनों वहीपाश्र्वनाथ में करंट से हुई मौत को लेकर तुलसीराम पाटीदार ने कहा कि पीडि़त ने कई आवेदन दिए पर अधिकारियों ने नहीं सुना। यहां पर करीब १ हजार से अधिक आवेदन लोगों ने मंत्री को दिए। एमपीईबी से लेकर अन्य विभागों के अफसरों को मौके पर बुलाकर निराकरण के निर्देश दिए। पिपलियामंडी में अभिभाषक से हुई मारपीट को लेकर पुलिस की शिकायत की। यहां कांग्रेस पार्षद विजय गुर्जर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि रात को भी १२ बजे तक यहां इंतजार किया और अब भी सुनवाई नहीं हो रही। हम पार्टी के लिए जमीन पर रहकर संघर्ष करते है।
उनके पास आरएसएस का चाबूक, हमें छोडऩा होगी गुटबाजी
कांग्रेस कार्यालय में जब वह पदाधिकारियों से चर्चा कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि सरकार अपनी है। सभी को गुटबाजी छोडऩा होगी। टिकिट की चाह में सब अपना ग्रुप बना लेते है। बीजेपी के पास आरएसएस का बड़ा हथियार है। जब चाबूक चलता है तो कोई विरोध नहीं करता। पार्टी का काम नहीं करे पर विरोध तो नहीं करता। अपने इसमें तो कपड़े खोलकर सडक़ों पर खुला विरोध करते है। यहां नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपनी विभिन्न समस्याओं से लेकर मांगों पर उनसे बात की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो