script

MP WEATHER : प्री मानसून की आहट, कहीं गिरे ओले तो कहीं तेज हवा के साथ हुई बारिश

locationमंदसौरPublished: Jun 02, 2021 08:08:19 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मंदसौर के सीतामऊ में तेज हवाओं के साथ गिरे ओले..उज्जैन, नीमच और शाजापुर में भी बदला मौसम…

monsoon1.png

,,

मंदसौर. मध्यप्रदेश में प्री मानसून की आहट होने लगी है। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून की आहट देखी गई। खासकर मंदसौर, उज्जैन, नीमच, शाजापुर, सागर के साथ राजधानी भोपाल में मौसम में बदलाव नजर आया। मौसम विभाग ने नौतपा के आखिरी दिन बुधवार को कई जिलों में बारिश की संभावना पहले ही जताई थी। और इसी के अनुरुप प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को मौसम में बदलाव भी नजर आया।

देखें वीडियो- मंदसौर के सीतामऊ में गिरे ओले

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81p20x

प्री मानसून की आहट, सीतामऊ में गिरे ओले
मालवा के कुछ जिलों में बुधवार की शाम को अचानक बदलाव के बाद कहीं ओले गिरे तो कहीं तेज आंधी के साथ बारिश हुई है। मंदसौर जिले के संजीत एवं सीतामऊ से लगे ग्रामीण इलाकों में शाम करीब 5 से 5.30 बजे के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और चने के आकार के ओले गिरे। वहीं, इसी दौरान नीमच जिले में भी तेज हवाएं चली और रामपुरा सहित अन्य ग्रामीण इलाकों में हल्की बारिश हुई है। उज्जैन शहर में भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, इससे शहर में शाम के समय ही बिजली सप्लाई बंद हो गई। शाजापुर जिले में भी कुछ स्थानों पर शाम करीब 6 से 6.15 के बीच तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई है तो रतलाम जिले के ग्रामीण इलाकों में धूलभरी हवाएं चलती रहीं।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग की चेतावनी, 22 से 41 घंटों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

 

photo_2021-06-02_19-09-54.jpg

प्रदेश में एक्टिव हैं तीन सिस्टम
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में एक साथ तीन सिस्टम एक्टिव हैं। जिसके कारण मौसम में बदलाव हो रहा है और कई हिस्सों में बारिश हो रही है। जो तीन सिस्टम प्रदेश में एक्टिव हैं इनमें से पहला उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात, दूसरा अरब सागर से लेकर मध्य महाराष्ट्र तक एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) और तीसरा अरब सागर से लगातार आ रही नमी के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनाए हुए है।

देखें वीडियो- मंदसौर के सीतामऊ में गिरे ओले

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81p20x

ट्रेंडिंग वीडियो