scriptप्रधानमंत्री ने जिले की सीमा के लिए ठहराया जिम्मेंदार तो बढ़ाई चैकसी | Prime Minister increases responsibility for border of district, increa | Patrika News
मंदसौर

प्रधानमंत्री ने जिले की सीमा के लिए ठहराया जिम्मेंदार तो बढ़ाई चैकसी

प्रधानमंत्री ने जिले की सीमा के लिए ठहराया जिम्मेंदार तो बढ़ाई चैकसी

मंदसौरMar 31, 2020 / 03:19 pm

Vikas Tiwari

mandsaur news

mandsaur news


मंदसौरण्
लॉकडाउन में जिले की सीमा भले ही पहलेa से सील कर रखी हो, लेकिन आवाजाही का दौर निरंतर जारी है। ऐसे में एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने और जिले की सीमा को सील करने के साथ इसके लिए कलेक्टर-एसपी की जिम्मेंदारी तय की तो जिले को जोडऩे वाली सीमाओं की चौैकसी और बढ़ाई गई। यहां तक की कलेक्टर मनोज पुष्प व एसपी हितेश चौधरी ने पूरे अमले के साथ जिले को रतलाम से जोडऩे वाली सीमा पर पहुंचकर निरीक्षण किया। माननखेड़ा टोल बूथ पर पहुंच यहां के इंतजामों को देखा तो कचनारा में भी शिविर में पहुंच इंतजामों का निरीक्षण किया। पूर्ण लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए अब जिले से बाहर जाने व अंदर आने के लिए प्रवेष पूर्ण बंद किया गया तो वहीं अनुमतियां भी अब इसके लिए जारी नहीं होगी।
अंतराज्यीय व जिले की सीमाएं अब पूर्ण सील
लॉकडाउन के साथ सीमाओं को सील किया गया था। लेकिन आवाजाही छुटपुट जारी थी। लेकिन अब पूर्ण रुप से सभी सीमाओं को सील किया गया है। राजस्थान की सीमा से जिला तीन स्थानों से जुड़ता है तो रतलाम व नीमच जिलों की सीमा से भी सीधा जुड़ाव है। ऐसे में अंतराज्यीय व अंतजिला की सीमाओं को पूर्ण सील करने के साथ यहां चौकसी बढ़ाई गई है। जिले की सभी सीमा अब पुलिस के पहरें में है।
सीमाएं सील कर चेक पोस्ट बनाएं
निंबोद प्रतिनिधि के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चल रहे लॉक डाउन के तहत पुलिस प्रशासन द्वारा कचनारा की तरफ से आने वाले वाहनों को रोकने के लिए सीमाओं पर बेरिगेट्स लगवाए। सुबह से ही राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश के वाहन ग्राम की सीमा से होकर गुजर रहे थे। जिसको लेकर सीमाएं सील की गई। कोई भी व्यक्ति एक जिले से दूसरे जिले प्रवेश ना कर सके। इसके लिए प्रशासन सक्रिय है। लेकिन फिर भी कंई लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे है।
कलेक्टर एसपी ने लिया जायजा(
दलौदा प्रतिनिधि के अनुसार कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन द्वारा लगातार बहार से आने वाले यात्रियों पर सतर्क निगरानी रखी जा रही है मन्दसौर जिले की अंतिम बॉर्डर कचनारा माननखेड़ा के बीच रोड पर बाहर से आये व्यक्तियों को रोका गया और उनकी जांच की गई अधिक भीड़ ओर वाहन को देखते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और समझाइश दी एवम आने वाले यात्रियों की सघन जांच कर उनको रुकने की ओर भोजन की व्यवस्था भी देखी ।
तीन चेक पोस्ट पर चौबीस घेटे पुलिस द्वारा निगरानी
सुवासरा प्रतिनिधि के अनुसार शासन के निर्देश से धनवाड़ा अंगारी व ढोढर चेक पोस्ट पर २४ घण्टे पुलिस विभाग द्वारा राजस्थान से आने वाले मजदूरों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा चेक किया जा रहा हैं ढोढर चेक पोस्ट पर एमपीएस महिमानंद शर्मा की टीम कार्य कर रही है। ११ व्यक्तिओं को अपने अपने गांवो में प्रशासन द्वारा पहुंचाया गया । सुवासरा में तहसीलदार सुनील डाबर, नायब तहसीलदार नागेश पंवार, थाना प्रभारी समरथ सिनम लगातार भ्रमण कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो